Friday, Apr 26 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उदयपुर संभाग के लंबित कार्यों को प्राथमिकता से किया जायेगा पूरा-पायलट

जयपुर 30, जुलाई (वार्ता) राजस्थान सार्वजनिक निर्माण एवं उपमुख्य मंत्री सचिन पायलट ने आज विधानसभा आश्वस्त किया कि उदयपुर संभाग के सड़क एवं भवन निर्माण के लंबित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाएगा।
श्री पायलट प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया के मूल एवं पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने बताया कि पिछले वित्त वर्ष में नए कार्यों का बजट प्रावधान 240 करोड़ रुपए का था लेकिन इसके विरूद्ध 5 हजार 644 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए। उन्होंने बताया कि विभाग में कार्य करने की तीन कैटेगिरी हैं। पहली में काम पूरा हो गया और संवेदक को भुगतान हो गया। दूसरी वह जहां काम पूरा हो गया और भुगतान लंबित है और तीसरी वह जिसकी पिछले वर्ष अक्टूबर-नवंबर में प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति हो गई लेकिन उन कायोर्ं के लिए बजट का प्रावधान नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर काम करने के लिए भी निर्देशित किया जा चुका है।
उन्होंने कहा बजट मिलने के बाद सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द पूरा करवाया जा सकेगा। उन्होंने उदयपुर संभाग कार्यालय के अधीन विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे सड़क कार्यों का विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि सभी कार्य वित्तीय स्वीकृति प्राप्त करने के बाद ही प्रारम्भ किए जाते हैं। किन्तु वित्तीय वर्ष 2018-19 में वित्तीय स्वीकृतियों के अनुरूप समुचित बजट प्रावधान ना होने के कारण संवेदकों को पूर्ण भुगतान नहीं हो पाया है। उन्होंने सड़क कार्यों का कार्यवार विवरण सदन की मेज पर रखा।
जोरा
वार्ता
More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image