Wednesday, May 8 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सहकारी बैंको में शीघ्र शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया-पवन

जयपुर, 31 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज के. पवन ने कहा है कि बैंकों में आवश्यक मानव संसाधन उपलब्ध कराने के लिये सहकारी भर्ती बोर्ड के माध्यम से शीघ्र भर्ती प्रकिया शुरू होगी।
डॉ. पवन आज यहां राजस्थान राज्य सहकारी भूमि विकास बैंक की 55वीं वार्षिक साधारण सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभाग ने भर्ती प्रक्रिया की तैयारियां कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि यह बैंक कर्मचारियों एवं अधिकारियों के साथ-साथ चुने हुये प्रतिनिधियों का दायित्व है कि वे अपने कार्यक्षेत्र में बैंक के माध्यम से लागू होने वाली राज्य एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दें ताकि अधिक से अधिक पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ ले सके।
उन्होंने कहा कि विभाग स्तर से राजस्थान राज्य सहकारी भूमि विकास बैंक एवं प्राथमिक सहकारी भूमि विकास बैंकों के उद्देश्यों में परिवर्धन कर उन क्षेत्रों को भी जोड़ा जा रहा है, जिनमें किसानों को ग्रामीण क्षेत्र में कृषि आधारित उद्योग लगाने के लिये आसानी से ऋण वितरण संभव हो सकेगा।
इस अवसर पर बैंक के प्रबंध निदेशक राजीव लोचन शर्मा ने साधारण सभा में वर्ष 2018-19 की अवधि के अंतिम लेखे, लाभ वितरण का चिट्ठा, वर्ष 2018-19 के वास्तविक आय एवं व्यय, वर्ष 2019-20 के लिये संशोधित बजट, वर्ष 2019-20 की अवधि के लिये ऋण वितरण के लक्ष्य सहित ऑडिट रिपोर्ट की अनुपालना रिपोर्ट रखी, जिन्हे सदन द्वारा सर्वसम्मति से अनुमोदित किया गया।
रामसिंह
वार्ता
image