Friday, Apr 26 2024 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भीलवाड़ा में अब तक 12 कोरोना वायरस पोजिटव

भीलवाड़ा, 22 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के कहर ने राजस्थान की वस्त्र नगरी भीलवाड़ा को हिला कर रख दिया है यहां 31 संदिग्धों में से अब तक 12 पोजिटिव पाये गये हैं जबकि आज एक भी पॉज़िटिव मामला सामने नहीं आया।
महात्मा गांधी अस्पताल के उपनियत्रंयक डाॅ देवकिशन सरगरा ने बताया की गांधी अस्पताल में अब तक कोरोना वायरस के 32 संदिग्ध रोगी भर्ती हुए थे उनमे से एक की दोबारा जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छुट्टी कर दी गई है एवं अब 31 संदिग्ध आइसोलेशन वार्ड मे भर्ती हैं। इनमें 12 के सेंपल जांच में पोजिटिव आए हैं जबकि 18 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। उन्होंने बताया कि कल तीन और संदिग्ध मरीज़ भर्ती किये गये है। इन तीनों सहित 21 संदिग्धों के सेंपल जांच के लिए जयपुर भेजे गए हैं, इनमे 18 रोगियों की दोबारा जांच की जा रही है।
डाॅ सरगरा ने बताया की चिकित्साविभाग के मापदंडों के तहत दोबारा की जांच के बाद अगर किसी रोगी का सेंपल निगेटिव आया है तो उसे छुट्टी दे दी जायेगी। उन्होंने बताया की संदिग्ध रोगियो का उपचार अब तक जयपुर के चिकित्सकों से फोन पर चर्चा करके दिया जा रहा था, लेकिन अब यहां की स्थिति को देखते हुए सरकार ने जयपुर के पांच चिकित्सकों को अस्थाई रूप से भीलवाड़ा में लगा दिया है और अब इन्हीं पांच चिकित्सकों की देखरेख मे गांधी अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड मे भर्ती रोगियो का उपचार हो रहा है ।
उधर भीलवाड़ा में तीसरे दिन लगातार बंद रखा गया है। प्रशासन द्वारा आमजन को आवश्यक खाद्यान्न एवं जरूरत की सामग्री गली मौहल्लों में जाकर उपलब्ध कराई जा रही है।
महेश सुनील
वार्ता
image