Friday, Apr 26 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नर्सिंग विद्यार्थियों ने सुरक्षा की मांग की

अजमेर, 02 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में कोरोना संक्रमण के चलते सर्वे में लगाए गए नर्सिंग छात्र, छात्राओं ने सुरक्षा एवं संरक्षा की मांग को लेकर आज कार्य बहिष्कार करके मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय पर प्रदर्शन किया।
नर्सिंग विद्यार्थियों ने कार्यालय समय में शास्त्री नगर मार्ग स्थित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी (सीएमएचओ) कार्यालय पहुंचकर अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से उनकी मांगें पूरी करने की मांग की। नर्सिंग छात्र विनोद मीणा ने कहा कि हमें सर्वे के काम के लिए गली गली, मौहल्ले मौहल्ले भेजा जा रहा है, जिसके चलते हम सीधे आम लोगों के संपर्क में आते हैं। आम लोगों में कोई संक्रमित हो तो सरकार की ओर से हमारी सुरक्षा के कोई उपाय नहीं किए गए हैं। ऐसे में हमारा काम करना बहुत मुश्किल है।
उन्होंने कहा कि इस कार्य में न केवल नर्सिंग छात्र बल्कि छात्राएं भी जुटी हैं। सरकार हमारी सुरक्षा के साथ साथ हमें संरक्षण भी प्रदान करें तथा हमें बीमा व भत्ते का लाभ भी दिलाया जाए। एक नर्सिंग छात्रा ने कहा कि हम संकट की घड़ी में जोखिम उठाकर अपना फर्ज निभा रहे हैं तो इसका फल भी हमें ही मिलना चाहिए। नर्सिंग छात्र छात्राओं ने एक ज्ञापन भी सरकार के नाम का मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के के सोनी को सौंपा।
जैन संजय सुनील
वार्ता
image