Wednesday, May 8 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शिक्षकों एवं कार्मिकों को ड्यूटी से शिथिलन के आदेश जारी

जयपुर 09 मई (वार्ता) राजस्थान सरकार ने कोविड-19 में शिक्षकों एवं शिक्षा विभाग के कार्मिकों की नवीन ड्यूटी लगाए जाने में कुछ श्रेणियों में राहत प्रदान करने का निर्णय किया है।
शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने बताया कि विभिन्न शिक्षक संगठनों से प्राप्त सुझावों एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशांें पर यह तय किया गया है कि शिथिलन प्राप्त श्रेणियों को छोड़कर लाॅकडाउन अवधि में मुख्यालय से बाहर रहे ििशक्षकांे एवं कार्मिकों को केवल आवश्यकता पड़ने पर ही ड्यूटी पर लगाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि विशेष श्रेणियों में शिक्षकों को ड्यूटी से शिथिलन प्रदान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। इसके अंतर्गत वर्तमान में आवागमन हेतु निषिद्ध क्षेत्रों एवं रेड जोन में निवासरत कार्मिकों के मुख्यालय पर उपस्थिति के संबंध में निर्देशित क्षेत्रों से आवागमन हेतु अनुमति या शिथिलता प्राप्त होने तक के लिए छूट प्रदान की जाएगी।
इसी तरह संबंधित अधिकारी दिव्यांग, असाध्य रोग से ग्रसित कार्मिक, विधवा अथवा परित्यक्ता या एकल महिला, दो वर्ष से कम आयु की सन्तान वाली महिला कार्मिक, दो वर्ष से कम सेवानिवृति अवधि वाले कार्मिकों को भी ड्यूटी से शिथिलन प्रदान किया जाएगा।
श्री डोटासरा ने बताया कि रमजान माह में रोजेदार कार्मिकों को संबंधित अधिकारियों द्वारा अन्प्य कार्मिकों का विकल्प उपलब्ध होने की स्थिति में यथा संभव कोराना ड्यूटी से मुक्त रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं।
रामसिंह
वार्ता
image