Friday, Apr 26 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खनन माफियाओं ने की पुलिस पर गोलीबारी

भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र में खनन माफियाओं द्वारा पुलिस दल पर गोलीबारी करने और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है1
सूत्रों ने आज बताया कि मेवात क्षेत्र में गांधानेर गांव के चारागाह पहाड़ में खनिज विभाग और पुलिस द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध संयुक्त रुप से की जा रही कार्रवाई के दौरान खनन माफियाओं ने पुलिस दल पर गोलियां चला दी। इस पर पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस बल के साथ मौके के लिए रवाना हुए तो अपराधियों ने घटनास्थल से कई किलोमीटर पहले ही रास्तों को अवरुद्ध करके पुलिस अधीक्षक के काफिले को भी मौके पर पहुंचने से रोक दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रास्तों के अवरुद्ध हो जाने के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ0 अमनदीप कपूर पुलिस बल के साथ कई किलोमीटर पैदल चलकर मौके पर पहुंचे। बताया जाता है कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार पोकलेन मशीन, डंफर, ट्रेक्टर और आधा दर्जन मोटरसाइकिलों को जब्त करके करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।
खनन क्षेत्र में खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस पर फायरिंग करते हुए वे एक पोपलेन मशीन साथ ले गए, जिसे बाद में मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर ने कब्जे में लिया।
गुप्ता सुनील
वार्ता
image