Friday, Apr 26 2024 | Time 20:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीमावर्ती क्षेत्र से जासूसी करने का आरोपी रोशनदीन गिरफ्तार

जयपुर, 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रो की सामरिक महत्व की सूचना पाकिस्तानी हैण्डलिंग एजेन्सी को भेजने में लिप्त संदिग्ध आरोपी को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इन्टैलीजेन्स) उमेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रोशनदीन खान उम्र-28 वर्ष, निवासी-गांव सरूपे का तला, पुलिस थाना-बीजराड, जिला-बाडमेर को सी.आई.डी (विशेष शाखा) जयपुर के स्पेशल पुलिस स्टेशन पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज कर गरफ्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि आरोपी पिछले वर्षो से जासूसी गतिविधियों में सक्रिय था। उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर खुफिया तौर से उसकी निगरानी रखी जा रही थी। निर्देशानुसार रोशनदीन को तलब कर पूछताछ की गयी। पूछताछ के दौरान जासूसी सम्बन्धी गतिविधियों में लिप्त होने की पुष्टि होने पर संयुक्त पूछताछ हेतु संदिग्ध को जयपुर लाया गया।
जयपुर में भी सुरक्षा एजेन्सियों द्वारा गहन पूछताछ के उपरान्त पाया गया कि रोशनदीन शातिर तरीके से पाक हैण्डलिंग अफसर के इशारे पर सीमावर्ती क्षेत्र की गोपनीय सूचनायें अपने मोबाईल फोन द्वारा वाटस्एप का उपयोग कर भेजता था। सीमावर्ती क्षेत्र मे भारतीय सेना की गतिविधियों की सूचना उपलब्ध कराने हेतु पाक हैण्डलिंग अधिकारियों द्वारा रोशनदीन को सूचनाओं की एवज में धनराशि उपलब्ध करायी जा रही थी।
रामसिंह
वार्ता
image