Wednesday, May 8 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में तीन नगर निगमों के चुनाव में मतदान शांतिपूर्ण जारी

जयपुर 01 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के बीच जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण नगर निगमों के चुनाव के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण चल रहा है और अपराह्न एक बजे तक छत्तीस प्रतिशत से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके थे।
नगर निगम के दूसरे चरण के तहत इन तीनों निगमों के लिए सुबह साढ़े सात बजे मतदान शुरु हुआ जो शांतिपूर्ण चल रहा है और छिटपुट घटनाओं को छोड़कर अब तक कहीं से भी कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली हैं। मतदान के प्रति लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है और अपराह्न एक बजे तक सर्वाधिक कोटा दक्षिण नगर निगम में 40़ 18 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके थे जबकि इस दौरान जयपुर ग्रेटर में 34.23 एवं जोधपुर दक्षिण 38.65 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान शाम साढ़े पांच बजे तक होगा।
कोटा के महावीर नगर थाना क्षेत्र में वार्ड संख्या 66 में एक पूर्व पार्षद के साथ मारपीट करने का मामला एवं छावनी क्षेत्र में एक मतदान केन्द्र में चुनाव एजेंट को प्रवेश नहीं कर देने को लेकर हंगामा होने मामला सामने आया।
इससे पहले मतदान शुरु होते ही कोटा दक्षिण नगर निगम के लिए जारी मतदान में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने मतदान केन्द्र पर सबसे पहले वोट डालने पहुंचे। इसी तरह जयपुर ग्रेटर नगर निगम के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां एवं भाजपा सांसद रामचंद्र बोहरा, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ एवं राजपाल सिंह शेखावत, विधायक अशोक लाहोटी ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उधर जोधपुर दक्षिण नगर निगम के चुनाव में सांसद राजेन्द्र गहलोत, राज्य बाल कल्याण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने भी अपना मत डाला।
इन तीनों नगर निगम के चुनाव में 310 वार्डों में सत्तारुढ़ कांग्रेस, विपक्ष भाजपा एवं अन्य दलों निर्दलीयों सहित 1287 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे है।
जोरा
वार्ता
More News
बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के दुधवा खुर्द में पुनर्मतदान में पांच बजे तक 67 प्रतिशत से अधिक मतदान

बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के दुधवा खुर्द में पुनर्मतदान में पांच बजे तक 67 प्रतिशत से अधिक मतदान

08 May 2024 | 7:36 PM

बाड़मेर, 08 मई (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में दूधवा खुर्द गांव में पोलिंग बूथ संख्या 50 पर पुनर्मतदान में सायं पांच बजे तक 67 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

see more..
image