Friday, Apr 26 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नाबालिग बच्ची की जबरन शादी करने के मामले में आयोग ने लिया संज्ञान

भरतपुर 22 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के भरतपुर में राज्य बाल आयोग की अध्यक्षा संगीता वेनीबाल ने भरतपुर में नाबालिग बच्ची के पिता द्वारा उसकी जबरन शादी करने संबंधी सूचना पर संबंधित अधिकारियों को तुरन्त एक्शन लेने के आदेश देते आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें पाबन्द करने के निर्देश दिए है।
आयोग की अध्यक्षा सुश्री बेनीवाल आज भरतपुर प्रवास के दौरान उस समय हतप्रभ रह गई जब पावर लिफ्टिंग में नेशनल चैंपियन भरतपुर निवासी एक नाबालिग लड़की ने अपनी यह शिकायत दर्ज कराई कि उसके पिता एवं ताउू द्वारा उसकी जबरन शादी की जा रही है और विरोध करने पर उसे एवं उसकी माँ को घर से निकाल दिया गया है।
अपने दो दिवसीय दौरे पर भरतपुर आई आयोग की सुश्री वेनीबाल के समक्ष अपनी मा के साथ शिकायत लेकर पहुची पावर लिफ्टिंग में नेशनल चैंपियन ने बताया कि उसके पिता एवं ताऊ उसके भविष्य को चैपट करने पर तुले है जबकि वह पावर लिफ्टिंग में अपना भविष्य बनाना चाहती है। परिवादी नाबालिग बेटी की उम्र अभी 14 साल बताई गई है।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image