Wednesday, May 8 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अखिल भारतीय महिला प्रीमियर लीग का आयोजन 14 फरवरी से

उदयपुर 12 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में वंडर सीमेंट क्रिकेट एकेडमी और गोल्ड स्पोस्ट्र्स के संयुक्त तत्वावधान में अखिल भारतीय मेवाड़ महिला प्रीमियर लीग का आयोजन 14 से 21 फरवरी तक किया जायेगा।
उदयपुर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज भटनागर ने आज यहां बताया कि ‘बेटी बचाओ बेटी खेलाओ’ स्लोगन के तहत यह टी-20 टूर्नामेंट रंगीन पौशाक एवं वाइट बॉल द्वारा पेसेफिक स्पोस्ट्र्स कॉम्पलेक्स मैदान पर आयोजित होगा।
आयोजन सचिव रेणुका भारद्वाज ने बताया कि मेवाड़ प्रीमियर लीग (एमपीएल) राजस्थान का सबसे बड़ा महिला टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट है। एमपीएल अखिल भारतीय आमंत्रण टूर्नामेंट है। इस प्रतियोगिता में नेपाल, उत्तराखंड, बंगाल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, दमनदीप, राजस्थान की दो टीमों सहित आठ टीमें भाग लेंगी।
उन्होंने बताया कि इन टीमों को दो ग्रुपों में रखा जाएगा। प्रत्येक गु्रप में चार टीमें होंगी। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। प्रतियोगिता की विजेता टीम को 51 हजार रूपये तथा उपविजेता टीम को 31 हजार रूपये नकद के साथ ट्रॉफी भेंट की जायेगी। प्रत्येक मैचे के मैन ऑफ द मैच, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को आकर्षक पुरस्कार दिये जायेंगे।
उन्होंने बताया कि प्रत्येक टीम को रंगीन ड्रेस दी जायेगी, सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना, टीमों के आने जाने का थ्री टायर स्लीपर का किराया, टीमों के रहने के लिए होटल, होटल से ग्राउंड आने जाने की सारी व्यवस्था आयोजन समिति द्वारा निःशुल्क की जायेगी। सभी मैच बीसीसीआई के नियमों के अनुसार तथा कोरोना गाइड़लाइन का पालन करते हुये खेले जाएंगे।
रामसिंह
वार्ता
image