Saturday, May 4 2024 | Time 16:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भारी मात्रा में पोस्त और अफीम सहित चार गिरफ्तार

श्रीगंगानगर,12 अक्टूबर (वार्ता)। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में पुलिस द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एक क्विंटल 84 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त एक किलो अफीम जब्त करते हुए चार तस्करों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रीति जैन ने बताया कि हनुमानगढ़ टाउन थाना क्षेत्र में कल देर शाम को जिला पुलिस के विशेष दल (डीएसटी) द्वारा की गई एक कार्यवाही के दौरान हनुमानगढ़ टाउन रावतसर मेगा हाईवे पर एक मारुति स्विफ्ट डिजायर कार 80 किलो डोडा पोस्त ले जाते हुए दीनदयाल उर्फ दीनू जाखड़ स्वामी (38) निवासी कैलास थाना तारानगर जिला चूरू को गिरफ्तार किया गया।
टाउन थाना क्षेत्र में ही इसी मार्ग पर एक जीप में एक क्विंटल 4 किलो डोडा पोस्त लेकर जा रहे विक्रम गोदारा (26) निवासी हरिपुरा थाना साहवा जिला चुरु को काबू किया गया। इनके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं। बरामद पोस्त के बारे में दोनों से कड़ी पूछताछ चल रही है।
इस बीच जिले के संगरिया थाना क्षेत्र में दो व्यक्तियों को एक किलो अवैध अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों में रामकुमार बिश्नोई (24) निवासी जेगलावास पन्ना दरोगा थाना पांचू जिला बीकानेर और नरेंद्रसिंह राजपुरोहित (32) निवासी वार्ड नंबर 7 मंडावा जिला झुंझुनू शामिल है।
सूत्रों ने बताया कि यह तस्कर संगरिया क्षेत्र में किसी को अफीम की सप्लाई देने के लिए आए थे। मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्यवाहक थाना प्रभारी इमीचंद ने इनको रतनपुरा बस अड्डे के पास काबू कर लिया।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले रविवार देर शाम को रावतसर थाना क्षेत्र में धन्नासर पुलिस चौकी के पास उदयपुर से जिंक फास्फेट खाद के थैले लेकर आए एक ट्रक ट्रेलर में पुलिस ने सात क्विंटल अवैध पोस्त बरामद किया। ट्रक ट्रेलर के चालक परिचालक को गिरफ्तार कर लिया गया। यह दोनों छह दिन के पुलिस रिमांड पर हैं।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
कोटा मंडल में यूटीएस ऐप से टिकट बुक कराने का चलन बढ़ा

कोटा मंडल में यूटीएस ऐप से टिकट बुक कराने का चलन बढ़ा

04 May 2024 | 9:32 AM

कोटा, 04 मई (वार्ता) रेलवे के कोटा मंडल में जनरल कोच से यात्रा के लिए यूटीएस ऐप से टिकट बुक कराने का चलन बढ़ा है जिसके कारण अप्रैल में 29 हजार से भी अधिक अनारक्षित टिकट बुक किये गए।

see more..
image