Friday, Apr 26 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लघु कथा प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण

अजमेर 17 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में प्रसिद्ध लघु कथाकार स्वर्गीय डॉ. शकुंतला किरण मित्तल की स्मृति को चिरस्थाई करने के लिए आयोजित लघु कथा प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण किए गए।
अजमेर लेखिका मंच की ओर से मित्तल हॉस्पिटल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में प्रसिद्ध साहित्यकार गोपाल गर्ग तथा लाफ्टर चौलेंज के प्रतिभागी रास बिहारी गौड़ की मौजूदगी में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। अजमेर लेखिका मंच को प्राप्त लघु कथा प्रतियोगिता की 76 प्रवेष्टियों में प्रथम पुरस्कार रंजना माथुर को 3100 रुपये, द्वितीय पुरस्कार प्रदीप गुप्ता को 2100 रुपये तथा तृतीय पुरस्कार शिखा शर्मा को 1100 रुपये से पुरस्कृत किया गया।
अन्य चार सांत्वना पुरस्कारों में रामवतार यादव,लता शर्मा, रचना भार्गव व तस्दीक अहमद खान को प्रदान किए गए। लेखिका मंच की संयोजिका मधु खंडेलवाल ने घोषणा की कि स्वर्गीय डॉ. शकुंतला किरण मित्तल लघु कथा प्रतियोगिता का हर वर्ष उनके जन्मदिन फरवरी माह में इसी तरह आयोजित किया जाएगा जिसके जरिए नये साहित्यकारों को मौका मिलेगा और साहित्य को निरंतर समृद्धि मिलेगी। कार्यक्रम में स्वर्गीय डॉ. शकुंतला मित्तल को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।
उल्लेखनीय है कि डॉ. शकुंतला किरण मित्तल लघु कथाओं में महारथ हासिल प्राप्त महिला रही। उन्होंने विभिन्न भाषाओं में दर्जनों पुस्तक लेखन किया। कार्यक्रम में मित्तल परिवार के मुन्नलाल मित्तल भी मौजूद रहे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image