Wednesday, May 8 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके दिखाये मार्ग पर चलें: राठौड

अजमेर 22 मई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने युवा पीढ़ी का आवाह्न किया है कि वे महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके दिखाये मार्ग पर चलें और इतिहास से रूबरू हो।
श्री राठौड़ आज अजमेर में पुष्कर घाटी स्थित महाराणा प्रताप स्मारक पर उनकी 483 वीं जयन्ती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में राजस्थान का नाम जिस महान विभूति महाराणा प्रताप से जुड़ा है उन्हें आज हमें नमन करने का अवसर मिला है। अपने पराक्रम के लिये जाने जाने वाले महाराणा प्रताप ऐसे योद्धा थे जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में प्रथम योद्धा के रूप में पहचान बनाई। हम उनका कर्ज नहीं उतार सकते , लेकिन आज फर्ज तो निभा ही सकते है।
समारोह में मौजूद आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि महाराणा प्रताप ने अंतिम सांस तक मेवाड़ के लिये संघर्ष किया। हम सब उनके ऋणी है।
पूर्व शिक्षा मंत्री वासूदेव देवनानी ने कहा कि आयोजन समिति बधाई की पात्र है जिन्होंने वीर योद्धा महाराणा प्रताप की जयन्ती पर आयोजन कर उनका स्मरण करने का सभी को सौभाग्य दिया। उन्होंने कहा प्रताप पराक्रमी थे और रणकौशल में निपुण थे। हमें उन्हें आज नमन करते गर्व है।
इस मौके पर आयोजन समिति अध्यक्ष एव पूर्व नगर सुधार न्यास अध्यक्ष धर्मेश जैन, पूर्व सभापति सुरेंद्र सिंह शेखावत, उपमहापौर नीरज जैन, शहर भाजपा अध्यक्ष रमेश सोनी भी उपस्थित रहे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image