Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सचिवालय के भवन में कैश और सोना मिलने से राजस्थान की छवि हुई-पूनियां

जोधपुर, 24 मई (वार्ता ) राजस्थान में उपनेता प्रतिपक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा सतीश पूनियां ने भ्रष्टाचार को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सचिवालय के भवन में इतनी बड़ी मात्रा में कैश और सोना मिलना राज्य की कांग्रेस सरकार की छवि पर सवाल खड़े करता है, जिससे राजस्थान की छवि कलंकित हुई है।
डॉ. पूनियां ने जोधपुर सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि हम बचपन में अलमारी में पारले-जी बिस्किट को तरसते थे और यहां कांग्रेस शासन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सोने के बिस्किट मिले हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में भ्रष्टाचार कोई नई बात नहीं है, केन्द्र में भी कांग्रेस शासन में जीप घोटाला और फिर बोफोर्स घोटाला हुआ था।
उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने जो महिलाओं को निशुल्क मोबाइल देने की बात कही थी, लेकिन सालभर बाद भी वह मोबाइल महिलाओं को नहीं दिए गये, ऐसे में सचिवालय की अलमारी में जो करोड़ों का कैश मिला है राज्य सरकार जो महिलाओं को निशुल्क मोबाइल वितरण करने की बात कह रही है, कहीं यह कैश उसकी दलाली का तो नहीं है। हमने केन्द्रीय जांच एजेंसी से भी इस मामले की जांच कराने की मांग की है।
उन्होंने अंदेशा जताया कि योजना भवन में मिली नकदी का इस योजना के साथ कोई कनेक्शन हो सकता है, ऐसे में राज्य सरकार केन्द्र की जांच एजेंसी से जांच करवाये या फिर राज्य सरकार को अपने ईमान से इसकी जांच कराई जानी चाहिए।
एक सवाल के जवाब में डा पूनियां ने कांग्रेस के अंतर्कलह पर कहा कि कांग्रेस में आलाकमान कमजोर है, इसलिए वहां नेताओं के अंतर्कलह और झगड़ा शांत नहीं हो रहा, भाजपा में केंद्रीय नेतृत्व मजबूत है, यहां मुख्यमंत्री के कितने भी चेहरे हो लेकिन निर्णय केंद्रीय नेतृत्व ही करता है।
उन्होंने बताया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर अगले एक महीने तक भाजपा पूरी सक्रियता व मजबूती के साथ पूरे राजस्थान में कार्यक्रम करेगी, जिसमें लाभार्थियों तक पहुंचा जाएगा और महा जनसंपर्क अभियान के जरिए मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आमजन तक पहुंचाया जाएगा।
जोरा
वार्ता
More News
पायलट विश्वप्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में देंगे संबोधन

पायलट विश्वप्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में देंगे संबोधन

13 Jun 2024 | 8:58 AM

जयपुर 13 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट इंग्लैंड में स्थित विश्वविख्यात ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को अपना संबोधन देंगे।

see more..
image