Friday, Jun 14 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता 2022-23 में केंद्रीय विद्यालय संख्या-एक कोटा को ज़ोनल स्तरीय प्रथम पुरस्कार

जयपुर 31 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय विद्यालय नम्बर-एक कोटा को राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता 2022-23 में ज़ोनल स्तरीय प्रथम पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
संसदीय कार्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को संसद भवन परिसर नई दिल्ली में आयोजित केंद्रीय विद्यालयों के लिए 33वीं राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता, 2022-23 का पुरस्कार वितरण समारोह में यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।
विद्यालय के प्राचार्य रोहिताशव सिंह तंवर एवं आठ सदस्यीय विद्यार्थियों की टीम पुरस्कार प्राप्त करेंगे।
केंद्रीय विधि और न्याय (स्वतंत्र प्रभार) संसदीय कार्य एवं संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल इस समारोह की अध्यक्षता करेंगे तथा पुरस्कार प्रदान करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय नंबर एक, छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश के राष्ट्रीय युवा संसद प्रतियोगिता 2022- 23 में केंद्रीय विद्यालयों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्‍त करने वाले छात्र अपनी "युवा संसद" बैठक में अपने प्रदर्शन की दोबारा प्रस्तुति देंगे।
संसदीय कार्य मंत्रालय कई वर्षों से केंद्रीय विद्यालयों के लिए युवा संसद प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है। केंद्रीय विद्यालयों के लिए इस युवा संसद प्रतियोगिता की योजना के तहत इस श्रृंखला में 33वीं प्रतियोगिता का 2022-23 के दौरान केंद्रीय विद्यालय संगठन के 25 क्षेत्रों में स्थित 150 केंद्रीय विद्यालयों में आयोजन किया गया था।
इस 33वीं प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्‍त करने पर केंद्रीय विद्यालय नंबर एक, छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश (जबलपुर क्षेत्र, दक्षिणी जोन) को "नेहरू रनिंग शील्ड" और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी जबकि प्रतियोगिता में मंडल स्तर (ज़ोनल स्तर) पर प्रथम स्थान प्राप्‍त करने वाले चार विद्यालयों को मंडल विजेता ट्राफियां भी प्रदान की जाएंगी।
जोरा
वार्ता
image