Sunday, Apr 28 2024 | Time 21:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा खंड में फिर विधुत लाइन टूटी, रेल यातायात प्रभावित

कोटा 05 मार्च (वार्ता) पश्चिमी-मध्य रेलवे के लिए कोटा-सवाई माधोपुर रेल खंड पर अरनेठा स्टेशन के पास फिर रेल लाइनों पर लगी विद्युत लाइन टूट गई जिसके कारण रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ।
पिछले 10 दिनों में विद्युत लाइन टूटने की यह दूसरी घटना है जबकि पिछले 10 महीनों में इस रेलखंड में विद्युत लाइनों के टूटने की अब तक कुल आठ घटनाएं हो चुकी हैं। इसके पहले 23 फरवरी को इसी रेल खंड पर अरनेठा स्टेशन के पास अजमेर-जबलपुर दयोदय एक्सप्रेस के संचालन के समय विद्युत लाइन (ओएचई) टूट गई थी जिससे रेल यातायात प्रभावित हुआ था और कम से कम एक दर्जन ट्रेनें कई घंटों के विलंब से चली थी।
इन रेलगाडियों के विभिन्न स्टेशनों पर अटक जाने के कारण हजारों यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा था और इसी के बाद इस रेलखण्ड पर विद्युत लाइन (ओएचई) की मरम्मत और पुरानी पड़ चुकी रेल लाइनों की मरम्मत का काम बड़े पैमाने पर शुरु किया गया था लेकिन इसी बीच विद्युत लाइन (ओएचई) के टूटने की सोमवार को यह एक ओर घटना हो गई।
कोटा-सवाई माधोपुर रेल खंड पर खासतौर से गुडला स्टेशन के पास विद्युत लाइन के टूटने की इस घटना से रेल यातायात प्रभावित हुआ और कई महत्वपूर्ण यात्री गाड़ियां रास्ते में ही अटक गई जिनमें पहले से देरी से चल रही पटना-कोटा एक्सप्रेस यात्री गाड़ी शामिल है जो निर्धारित समय से करीब साढे़ चार 4 घंटे की देरी से सोमवार शाम 4.15 बजे कोटा पहुंची। अन्य प्रभावित यात्री गाड़ियों में जोधपुर-इंदौर इंटरसिटी रणथंभोर एक्सप्रेस ढाई घंटे की देरी से शाम 4.40 बजे, गाजीपुर-बांद्रा एक्सप्रेस सवा दो घंटे की देरी से शाम 4 बजे, आगरा फोर्ट एक घंटे की देरी से कोटा जंक्शन पर पहुंची।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
image