Monday, Apr 29 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उम्मेदाराम एवं जस्साराम कांग्रेस में शामिल

जयपुर, 16 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में बाड़मेर के बायतू से विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के प्रत्याशी रहे एवं बाड़मेर जिला परिषद् सदस्य उम्मेदाराम बेनीवाल और पूर्व प्रशासनिक अधिकारी एवं समाजसेवी जस्साराम चौधरी ने शनिवार को यहां अपने समर्थकों सहित कांग्रेस में शामिल हो गए।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के समक्ष इन नेताओं ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, विधायक हरीश चौधरी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष हेमाराम चौधरी ने श्री बेनीवाल एवं श्री जस्साराम चौधरी को कांग्रेस का दुपट्टा एवं माला पहनाकर स्वागत किया।
इस अवसर पर श्री डोटासरा ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी राजस्थान एवं कांग्रेस आलाकमान ने बायतू से दो बार रालोपा के प्रत्याशी रहे श्री बेनीवाल तथा श्री जस्साराम चौधरी को शामिल करने के राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार देश में आज किसानों के हितों के विपरीत केन्द्र सरकार काम कर रही है तथा केन्द्र की नीतियों के साथ जो इत्तेफाक नहीं रखते हैं, उससे आहत व्यक्ति लोकतंत्र को बचाने के लिये कांग्रेस के साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेसजनों ने एक राय से बाड़मेर के लोकप्रिय नेता श्री बेनीवाल को कांग्रेस में शामिल करना स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीतियों एवं कांग्रेस द्वारा किये गये कार्यों से प्रभावित होकर श्री बेनीवाल एवं नागौर के समाजसेवी व पूर्व प्रशासनिक अधिकारी श्री जस्साराम चौधरी जो कि लगातार समाज में शिक्षा के प्रचार-प्रसार एवं अन्य सामाजिक कार्य कर रहे हैं, कांग्रेस पार्टी में शामिल हुये हैं, इनके शामिल होने से पार्टी को और अधिक मजबूती मिलेगी।
जोरा
वार्ता
image