Monday, Apr 29 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एनडीपीएस धारा खत्म करवाना मेरा पहला मुद्दा होगा:आंजना

चित्तौड़गढ़ 18 मार्च (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस के घोषित उम्मीदवार उदयलाल आंजना ने सोमवार को कहा कि अगर वह संसद में गये तो एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8/29 को खत्म करवाना उनका पहला मुद्दा होगा।
श्री आंजना ने यहां कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बातचीत में संसदीय राजनीति के प्रमुख अफीम मुद्दे सहित किसानों के हितों पर चुनाव लड़ने की बात कहते हुये स्पष्ट किया कि किसानों का शोषण करने वाली धारा को हटवाना उनका संसद में पहला मुद्दा होगा। इसके साथ ही उन्होंने सीपीएस पद्धति से अफीम खेती को भी बंद करवाने की बात कहने के साथ मादक पदार्थ नियंत्रण पर मनमोहन सरकार द्वारा हस्ताक्षरित अंतरराष्ट्रीय नीति को भी सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी चंद्र प्रकाश जोशी पर एनडीपीएस की धारा 8/29 को किसानों को दबाने के हथियार के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुये सवाल किया कि अगर वह आज इस धारा को हटवाना चाहते हैं, तो 10 सालों से क्या कर रहे थे?
इससे पूर्व सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि वह जिले के कांग्रेस नेता हैं और उनकी उम्मीदवारी से कई खेमों में बंटी कांग्रेस एक हो गयी है और पूरी ताकत से चुनाव लड़कर जीत दर्ज करेंगे। उन्होंने लगातार हार से उत्पन्न हुई मायूसी से बाहर निकलने का आह्वान किया। यह अलग बात है कि आज जिस कार्यकर्ता सम्मेलन में वह शामिल हुये, वह पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिवदयाल शर्मा गुट से जुड़े कार्यकर्ताओं का था जबकि बुधवार को
ही शहर में पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत गुट की ओर से सम्मेलन प्रस्तावित है।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image