Monday, Apr 29 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लोकसभा चुनाव के लिए जयपुर और जयपुर ग्रामीण सीट पर दो-दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन

लोकसभा चुनाव के लिए जयपुर और जयपुर ग्रामीण सीट पर दो-दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जयपुर, 22 मार्च (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत नामांकन प्रक्रिया जारी हैं और तीन दिन में जयपुर शहर एवं जयपुर ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र में अब तक दो-दो उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं।

निर्वाचन विभाग के अनुसार नामांकन के तीसरे दिन जयपुर लोकसभा क्षेत्र में रामवतार सांवरिया ने निर्दलीय प्रत्याशी के रुप में अपना नामांकन दाखिल किया वहीं शशांक ने राइट टू रिकॉल पार्टी के उम्मीदवार के रुप में अपना नामांकन किया। गौरतलब है कि श्री शशांक ने बुधवार को भी बतौर निर्दलीय प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल किया था। इस प्रकार गत तीन दिवसों में जयपुर निर्वाचन क्षेत्र में दो प्रत्याशियों ने तीन नामांकन दाखिल किये हैं।

जयपुर ग्रामीण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में शुक्रवार को दशरथ कुमार ने अम्बेडक राइट्स पार्टी ऑफ इंडिया (एपीओआई) पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया। इस प्रकार गत तीन दिनों में जयपुर ग्रामीण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में दो प्रत्याशियों ने कुल दो नामांकन पत्र दाखिल किये।

जयपुर एवं जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के लिए 27 मार्च तक नामांकन किये जा सकेंगे। 23 मार्च, 24 मार्च एवं 25 मार्च को राजकीय अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं किये जा सकेंगे। 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी जबकि 30 मार्च तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। 19 अप्रैल को मतदान होगा एवं चार जून को मतगणना होगी।

जोरा

वार्ता

image