Monday, May 27 2024 | Time 11:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी सरकार में हुआ गरीब का कल्याण एवं देश का विकास-जोशी

जयपुर, 27 मार्च (वार्ता) राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने केन्द्र की मोदी सरकार को गरीब का कल्याण एवं देश का विकास करने वाली सरकार बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजा की तरह नहीं, सेवक के रूप में देश सेवा की, इसलिए जनता उन्हें फिर एक बार प्रधानमंत्री बनाने को आतुर है।
श्री जोशी बुधवार को बीकानेर एवं श्रीगंगानगर में भाजपा प्रत्याशियों की नामांकन सभाओं में बोल रहे थे। उन्होंने
कहा कि मोदी सरकार ने दस साल मे महिला सशक्तिकरण की दिशा में अभूतपूर्व काम किए जिससे महिलाओं को सम्मान मिला हैं।
उन्होंने बीकानेर में भाजपा प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल की नामांकन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री मोदी ने भीमराव अम्बेडकर के बाद पहली बार किसी अनुसूचित जनजाति वर्ग के व्यक्ति को कानून मंत्री बनाया और यह खुशी की बात है कि वह बीकानेर की भूमि से आते है। उन्होंने कहा कि एक तरफ वो पार्टियां है जिनमें ना नीति है, ना नेता है और ना ही नेतृत्व है। वो आलू से सोना बनाने की बात करते है। दूसरी तरफ भाजपा के पास नेता, नीति और मजबूत नेतृत्व है। भाजपा की मोदी सरकार किसानों को समृद्ध कर मिट्टी से सोना उगाने की बात करती है, देश की मजबूती और विकास की बात करती है। इसलिए देश की जनता ने फिर से श्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का निर्णय कर लिया है और फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार चार सौ पार भाजपा का ही नहीं, जन-जन का यह नारा बन चुका है।
श्री जोशी ने श्रीगंगानेर में पार्टी प्रत्याशी प्रियंका बैलान मेघवाल की नामांकन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने दस साल में महिला सशक्तिकरण की दिशा में अभूतपूर्व काम किए है। श्री मोदी का भी कहना है कि बेटियां अभिशाप नहीं अभिमान है। नई संसद बनने के बाद पहला कोई कानून आया तो वह नारी शक्ति वंदन अधिनियम आया जिससे महिलाओं को लोकसभा और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत सीटों पर आरक्षण मिलेगा। वर्तमान में देश की राष्ट्रपति महिला है, देश और प्रदेश की वित्त मंत्री भी महिला ही है। जनधन में महिलाओं के बैंक खाते खोले, मुद्रा योजना में महिलाओं को लोन मिलता है, प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास मिलता है, एक लाख लखपति दीदी बनी और वर्ष 2025 तक दो लाख बनाने का लक्ष्य है।
उन्होंने कहा कि देश में पहली बार बेटियों के लिए सैनिक स्कूल खोले, सीआईएसएफ और सीआरपीएफ में आरक्षण मिला, गर्भावस्था अवकाश को बढ़ाया। देश की माताओं, बहनों और बेटियों को प्रधानमंत्री मातृवंदन योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ओ अभियान, सुकन्या समृद्धि योजना, उज्जवला योजना सहित अनेक योजनाओं का लाभ मिल रहा है और आज हमारे देश की बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है।
उन्होंने कहा कि छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है, इस दिन हर कार्यकर्ता को अपने बूथ पर जाकर भाजपा का झंडा लगाना है और श्री मोदी की राम-राम कहनी है। प्रधानमंत्री को जनता का आशीर्वाद और समर्थन मिलेगा। जनता प्रदेश की सभी सीटों पर फिर से कमल खिलाने को आतुर है। उन्होंने कहा कि 19 और 26 अप्रैल का दिन प्रदेश की जनता के लिए सिर्फ मतदान करने का ही नहीं बल्कि विकसित भारत बनाने के संकल्प को मजबूती प्रदान करने का दिन है। इस अवसर पर श्री जोशी ने एक दर्जन से अधिक लोगों को भाजपा की सदस्यता भी दिलाई।
जोरा
वार्ता
More News
अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

26 May 2024 | 10:29 PM

कोटा, 26 मई (वार्ता) राजस्थान में कोटा में आमजन को विद्युत कटौती से हो रही परेशानी के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता विद्युत आपूर्ति करने वाली निजी कम्पनी के अधिकारियों को विद्युत उपकरणों के बिना अपने कार्यालयों में बैठने को मजबूर करेंगे।

see more..
image