Sunday, May 5 2024 | Time 16:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस लोकसभा के लिए छह अप्रैल को जयपुर में जारी करेगी अपना चुनाव घोषणा पत्र

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता) कांग्रेस आगामी लोकसभा के लिए छह अप्रैल को राजस्थान की राजधानी जयपुर में अपना चुनाव घोषणा पत्र जारी करेगी।
जयपुर में छह अप्रैल को प्रस्तावित जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सीपीपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र जारी करेंगे ।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की तैयारियों एवं जयपुर में होने वाली इस जनसभा की तैयारियों के लिए आज राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वार रूम जयपुर पर राजस्थान के जयपुर शहर, जयपुर देहात, सीकर, अजमेर, दौसा, अलवर के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के विधायक एवं विधायक प्रत्याशी, जिलाध्यक्ष की एक महत्वपूर्ण बैठक राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने ली।
बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राजस्थान प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी ने कांग्रेस नेताओं से उनके निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावों की तैयारियों पर विस्तृत विचार-विमर्श किया तथा प्रचार-प्रसार के लिए महत्वपूर्ण निर्देश प्रदान किए।
श्री चतुर्वेदी ने बताया कि छह लोकसभा क्षेत्रों के जिलाध्यक्ष, विधायक, विधायक प्रत्याशी को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक में आमंत्रित किया गया था।
बैठक में इन नेताओं ने लोकसभावार चुनाव की तैयारियों के लिए सभी क्षेत्रीय जनप्रनिधियों से क्षेत्र में की जा रही तैयारियों पर चर्चा करने के साथ ही चुनाव प्रचार के मुख्य बिंदुओं पर विचार विमर्श किया तथा चुनाव जीतने को लेकर रणनीति बनायी जाकर प्रचार-प्रसार करने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिए। बैठक में जयपुर में प्रस्तावित जनसभा में कांग्रेस पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र जारी करने की तैयारियों पर चर्चा की जाकर कांग्रेसजनों को इस सभा को सफल बनाने के लिए दायित्व प्रदान किए गए।
जोरा
वार्ता
More News
राजस्थान में पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिला पहुंच पाई संसद

राजस्थान में पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिला पहुंच पाई संसद

05 May 2024 | 2:49 PM

जयपुर 05 मई (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनावों में अब तक आधी आबादी का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है और पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिलाएं ही संसद पहुंच पाई हैं जो आजादी के बाद करीब 72 सालों में उनकी संसद में राज्य से केवल 7.52 प्रतिशत भागीदारी रही है।

see more..
सांस्कृतिक संध्या नृत्याकृति की शास्त्रीय प्रस्तुतियों ने बांधा समा

सांस्कृतिक संध्या नृत्याकृति की शास्त्रीय प्रस्तुतियों ने बांधा समा

05 May 2024 | 1:02 PM

उदयपुर, 05 मई (वार्ता) दक्षिण राजस्थान में कला -साहित्य और संस्कृति संरक्षण-संवर्धन को समर्पित कश्ती फाऊंडेशन के तत्वावधान में यहां आयोजित सांस्कृतिक संध्या ‘नृत्याकृति’ में शास्त्रीय प्रस्तुतियों ने समा बांध दिया।

see more..
राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपना वोट

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपना वोट

05 May 2024 | 10:37 AM

जयपुर, 05 मई (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 में इस बार चुनाव आयोग की बुजुर्ग मतदाताओं को घर से ही मतदान कराने की पहल सकारात्मक रही और 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया हैं जिनमें करीब 57 हजार बुजुर्गों ने घर से ही अपना वोट डाला।

see more..
image