Friday, May 3 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस सरकार ने हिन्दुस्तान को पीछे धकेल दिया: डाॅ शैलेन्द्र

अजमेर 30 मार्च (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता डाॅ शैलेंद्र सिंह ने कांग्रेस पर वंशवाद का आरोप लगाते हुये कहा है कि कांग्रेस की सरकार, लूट की सरकार सिद्ध हुई है।
श्री सिंह ने शनिवार को यहां भाजपा चुनाव कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिन्दुस्तान को पीछे धकेल दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने स्वीकार भी किया था कि एक रुपये में से 85 पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। उन्होंने कांग्रेस पर वंशवाद और तुष्टिकरण का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने देश के अन्नदाताओं का दर्द कभी नहीं समझा और आज हालत यह है कि कांग्रेस की ..गारंटी.. की ..वारंटी.. भी खत्म हो चुकी है।
उन्होंने कांग्रेस पर ..गांधी.. शब्द चुराने का आरोप लगाते हुये कहा कि वर्तमान में ..लौहपुरुष.. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गांधी विचारों को सार्थक करते हुए गरीबों के मसीहा साबित हुए हैं। वे ..चार जातियों.. , गरीब-किसान-नारी-युवा जाति के लिये काम कर रहे हैं, इन सबका उत्थान उनके लिए सर्वोपरि है।
डॉ शैलेंद्र ने मोदी सरकार की आंकड़ों सहित 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का भी सिलसिलेवार जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मोदी राज में 25 करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से निकालने का काम हुआ है। चार करोड़ 16 लाख लोगों को पक्के मकान दिये गये हैं,
इनमें से 19 लाख राजस्थान से भी है। जल जीवन मिशन, स्वच्छ भारत मिशन, आत्मनिर्भर भारत, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, किसान सम्मान निधि योजना, 7.5 लाख सरकारी नौकरियों, मुद्रा लोन योजना, राष्ट्रीय शिक्षा नीति, वन टैक्स-वन नेशन,आदि के जरिये चौतरफा विकास और उत्थान हुआ है।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image