Friday, May 3 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आयकर विभाग की नोटिस के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

अजमेर 30 मार्च (वार्ता) राजस्थान कांग्रेस के निर्देशानुसार आयकर विभाग की ओर से कांग्रेस को 1823 करोड़ रुपये का भुगतान करने का नोटिस देने के विरोध में शनिवार को यहां कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन एवं अजमेर लोकसभा प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने जिला कलेक्टर पर जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया एवं जिला कलक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।
श्री जैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा भारतीय लोकतंत्र को विफल करने की व्यवस्थित प्रक्रिया चिंताजनक गति से आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि पिछले माह फरवरी में लोक चुनाव की पूर्व संध्या पर देश के प्रमुख राष्ट्रीय विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज करने का अवैध प्रयास एक महीने से अधिक समय तक चला आ रहा है और कल कथित भ्रष्ट केंद्र सरकार के इशारे पर कांग्रेस को आयकर विभाग द्वारा 1823 करोड़ रुपये भुगतान करने का नोटिस जारी कर दिया है जो पूरी तरह अलोकतांत्रिक है।
लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी श्री चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस के आठ साल के आयकर रिटर्न को आधारहीन तरीके से खोलकर लोकतंत्र के सिद्धांतों पर जबरदस्त हमला किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के निर्देश पर लोकसभा चुनाव के बीच में राजनीतिक द्वेषता पूर्वक कर अलोकतांत्रिक कार्रवाई की है, जिसका कांग्रेस मुंह तोड़ जवाब देगी।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image