Friday, May 3 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सेना में महिलाओं की नफरी बढ़ाई जायेगी: अग्रवाल

बीकानेर 30 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितिन अग्रवाल ने कहा है कि सेना में महिलाओं की नफरी बढाने के प्रयास किये जायेंगे।
दो दिवसीय दौरे पर बीकानेर आये श्री अग्रवाल ने शनिवार को यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया जा रहा है, उसी दिशा में फौज में भी कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो काम पुरुष कर रहे हैं, वे कार्य महिलाये भी करें। हालांकि पहले से वे कर रही है लेकिन और ज्यादा तादाद में कार्य करने के साथ जोखिम भरे कार्य भी महिलायें करें। इससे महिलाओं का भी मनोबल बढ़ेगा तो देश की महिलायें और आगे आयेंगी।
उन्होंने कहा कि कहा कि हमारी तैयारी अच्छी है, सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है। सीमा
पर अपनी ड्यूटी जवान बखूबी निभा रहे हैं। स्मार्ट फेंसिंग प्रोजेक्ट के बारे में उन्होंने कहा कि इस बात से निश्चिंत रहें, जो भी करना है, वह हम सुचारु रूप से कर रहे हैं और बॉर्डर महफूज है।
एक प्रश्न के उत्तर में श्री अग्रवाल ने यह भी कहा कि एंटी ड्रोन में अच्छा काम कर रहे हैं। हम लोग एनालिसिस करते रहते है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि फौज में भर्ती होने के लिए समय-समय पर प्रशिक्षण एवं जानकारी देते रहते हैं। भर्ती प्रक्रिया में सफलतापूर्वक होकर भर्ती हों, इस दिशा में कार्य करते हैं। कई जगह योगा सीखा रहे हैं। बंगाल में बच्चों को योगा के माध्यम से प्रोत्साहन दिया है।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image