Monday, Apr 29 2024 | Time 23:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान मेवाड टाॅक फेस्ट

चर्चा एवं चिंतन के उत्सव ‘मेवाड़ टॉक फेस्ट‘ का हुआ शुभारंभ
उदयपुर, 30 मार्च (वार्ता) राजस्थान में मेवाड़वासियों को कला एवं साहित्य जगत की हस्तियों से रूबरू करवाने और साहित्य का रसास्वादन कराने के उद्देश्य से आयोजित उत्सव ‘मेवाड टाॅक फेस्ट’ का शनिवार को शुभारंभ हुआ।
कला-साहित्य पर चर्चा एवं चिंतन का यह दो दिवसीय उत्सव यहां मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में गोल्डन जुबली गेस्ट हाउस के बप्पा रावल सभागार में शुरू हुआ। युवा चिंतकों को साहित्य एवं चिंतन से जोड़ने की दृष्टि से आयोजित हुए इस महोत्सव के पहले ही दिन दो अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चिंतक लक्ष्मीनारायण भाला ‘लक्खी दा’ और ‘रश्मि सामंत’ की चर्चाओं ने युवा चिंतकों और प्रबुद्धजनों में जोश का संचार किया। महोत्सव के दूसरे दिन बंगाल 1947 फिल्म की स्क्रीनिंग का आकर्षण रहेगा।
शुभारंभ सत्र की मुख्य अतिथि कश्ती फाउंडेशन प्रमुख श्रद्धा मुर्डिया ने वाग्देवी सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उदीयमान भारत विषय पर आयोजित इस उत्सव का रंगारंग शुभारंभ नन्हीं बालिकाओं निर्वी और नित्या द्वारा गणेश वंदना पर नृत्य प्रस्तुति हुआ। इस दौरान मेवाड़ टॉक फेस्ट की समन्वयक रुचि श्रीमाली ने फेस्ट के आयोजन की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। मिशा श्रीमाली ने एआई आधारित पुस्तक तथा रौनक उपाध्याय ने राष्ट्रीय स्वत्व के लिए संघर्ष का परिचय प्रस्तुत किया।
रामसिंह, उप्रेती
वार्ता
image