Thursday, May 23 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


थाना प्रभारी के निलम्बन के बाद कैथून बंद रद्द

कोटा, 01 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में कोटा जिले के समीपवर्ती कैथून नगर में गत दिनों राम बारात की शोभायात्रा में तोड़फ़ोड़ और मारपीट करने के विरोध में सोमवार को प्रस्तावित बंद को वापस ले लिया गया।
कैथून में 30 मार्च को राम बारात निकालने के दौरान एक धर्मस्थल के पास हमले,डीजे उपकरण तोड़ने, महिलाओं सहित अन्य लोगों के साथ मारपीट करने के विरोध में सर्व हिंदू समाज ने बंद का आह्वान किया था जिनका हमले के मामले में दोषियों के खिलाफ पुलिस के समुचित कार्यवाही नहीं करने का आरोप लगाया था।
पुलिस महानिरीक्षक रविदत्त गौड़ ने इस आरोप को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी हर लाल मीणा, कांस्टेबल अनिल और आसूचनाधिकारी जलील को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी कर दिये जिसके बाद सर्व हिंदू समाज ने आज का कैथून बंद का आह्वान वापस ले लिया।
इसके साथ ही सर्व हिंदू समाज ने कल रात बैठक करके यह तय किया है कि नवसंवत्सर के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान 9 अप्रैल को उसी मार्ग से बड़ी धूमधाम के साथ राम बारात निकाली जायेगी जिस मार्ग पर 30 मार्च को राम बारात निकाले जाने के कारण एक समुदाय विशेष के लोगों ने हमला कर दिया था और तोड़फोड़ की थी।
सं रामसिंह अशोक
वार्ता
image