Thursday, May 23 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस ने देश को अंधकार में धकेलने का किया काम-शाह

जोधपुर 01 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर देश को अंधकार में धकेलने का काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले दस सालों में देश को सुरक्षित एवं समृद्ध बनाने का काम किया हैं।
श्री शाह ने सोमवार को यहां जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और देश का झंडा दनुियां में बुलंद करने का काम किया है और इससे समस्त जनता तैयार बैठी है कि श्री मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने। लेकिन इसके लिए प्रत्येक मतदाता को मतदान तक ले जाने का काम करना है।
उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं बैठक हुई और हमने कार्ययोजना बनाई हैं जो थोडी कठिन जरुर हैं लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए यह कोई कठिन नहीं और वे कठिन काम भी अच्छी तरह करते है। उन्होंने कहा कि कार्ययोजना को मतदाता के घर तक पहुंचाना और श्री मोदी के संदेश को लेकर जाना हैं।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि देश में दस पहले यूपीए की सरकार थी जिसने जनता के भविष्य को अंधकार बना दिया जबकि श्री मोदी ने दस साल में हर क्षेत्र में परिवर्तन करने का काम किया। इस दौरान 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम किया गया। इसी तरह 2 करोड़ शौचालय बनाने चार करोड़ से अधिक लोगों को मकान दे,ने दस करोड़ से अधिक को उज्जवला गैस कनेक्शन, 14 करोड़ घरों तक नल से जल से देने का काम किया गया। इसके अलावा 60 करोड लोगों को पांच लाख रुपए तक का स्वास्थ्य का पूरा खर्चा देने का काम भी किया गया।
श्री शाह ने कहा कि इस दौरान देश को सुरक्षित करने का काम किया जबकि इससे पहले आये दिन बम धमाके होते थे। श्री मोदी के शासन में पाकिस्तन के अंदर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवादियों का सफाया करने का काम किया गया। श्री मोदी ने देश को सुरक्षित एवं समृद्ध करने का काम किया।
उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने देश को अर्थव्यवस्था में 11वें स्थान से पांचवें नम्बर पर लाने का काम किया। अगर श्री मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो भारत दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जायेगा। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने अनुच्छेद 370 समाप्त कर कश्मीर में तिरंगा लहराने का काम किया और अयोध्या में राममंदिर बनना भी संभव हो सका। उन्होंने दावा किया इस बार 70 प्रतिशत वोट के साथ भाजपा जीतेंगी।
जोरा
वार्ता
image