Monday, May 6 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अंग प्रत्यारोपण की फ़र्ज़ी एनओसी जारी करने के मामले में तीन लोग गिरफ्तार

जयपुर 01 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राजधानी जयपुर में सवाई मान सिंह अस्पताल के सहायक प्रशासनिक अधिकारी गौरव सिंह एवं ईएचसीसी अस्पताल के ऑर्गन ट्रांसप्लांट कोऑर्डिनेटर अनिल जोशी सहित तीन लोगों को अंग प्रत्यारोपण की फ़र्ज़ी एनओसी जारी करने के मामले में रिश्वत का लेन-देन करते गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार ब्यूरो टीम ने रविवार देर रात इस मामले में 70 हजार रुपए की रिश्वत लेनदेन करते समय रंगे हाथों पकड़ लिया। इनसे तीन फ़र्जी एनओसी भी बरामद की गई हैं। इस मामले में संलिप्तता के आधार पर फोर्टिस अस्पताल के अंग प्रत्यारोपण समन्वयक विनोद को भी गिरफ्तार किया गया है।
एसएमएस अस्पताल के उच्च प्रबंधन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ब्यूरो को सूत्र सूचना देकर अंदेशा ज़ाहिर किया गया था कि चिकित्सालय में पदस्थापित किसी कार्मिक द्वारा अंग प्रत्यारोपण के फ़र्ज़ी एनओसी सर्टिफिकेट्स बिना कमेटी की बैठक के जारी किए जा रहे हैं जो कि गठित समिति द्वारा अधिकृत नहीं किए गए हैं।
इसके बाद एसीबी द्वारा संदिग्ध अधिकारी की पहचान की गई तथा सूचना का सत्यापन किया गया और श्री गौरव सिंह एवं श्री जोशी को एनओसी के बदले रिश्वत का लेनदेन करते समय रंगे हाथों पकड़ लिया गया।
जोरा
वार्ता
More News
दिया कुमारी अब हिमाचल प्रदेश में करेंगी लाेकसभा चुनाव प्रचार

दिया कुमारी अब हिमाचल प्रदेश में करेंगी लाेकसभा चुनाव प्रचार

06 May 2024 | 4:56 PM

जयपुर 06 मई (वार्ता) राजस्थान की उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी दिल्ली एवं महाराष्ट्र के बाद अब मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के सिरमौर में लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगी। श्रीमती दिया कुमारी मंगलवार को जयपुर से शिमला लोकसभा क्षेत्र के नाहन पहुंच कर भाजपा उम्मीदवार सुरेश कुमार कश्यप के पक्ष में जनता से मतदान की अपील करेंगी। इससे उन्होंने रविवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के पक्ष में नारी सशक्तिकरण सम्मेलन को संबोधित किया।

see more..
image