Thursday, May 2 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में द्वितीय चरण के लिए अब तक 91 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जयपुर, 03 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव-2024 के तहत द्वितीय चरण के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए बुधवार को 37 प्रत्याशियों ने 54 नामांकन पत्र प्रस्तुत किए गए और अब तक 91 प्रत्याशी अपने 143 नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है। श्री गुप्ता ने बताया कि द्वितीय चरण के लिए बुधवार को बाड़मेर, जालोर और कोटा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से 5-5, अजमेर, पाली, जोधपुर, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद से 3-3, टोंक-सवाई माधोपुर, उदयपुर और झालावाड़-बारां से 2-2 एवं भीलवाड़ा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से एक प्रत्याशी ने नामांकन किया है।
टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बुधवार को इंडियन नेशनल कांग्रेस के हरीश चंद्र मीणा, राजस्थान राज पार्टी के दुलीचंद सैनी ,अजमेर से नेशनल फ्यूचर पार्टी के शाहबुद्दीन, निर्दलीय भंवर लाल सोनी, भारतीय युवा जन एकता पार्टी के मुकेश गेना , पाली से भाजपा के पी. पी. चौधरी, भारत आदिवासी पार्टी के जीवाराम राणा, निर्दलीय केसराम, जोधपुर से निर्दलीय लिखमाराम, बहुजन समाज पार्टी के मंजू देवी, राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी (सेक्युलर) से रामदयाल, बाड़मेर से इंडियन नेशनल कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल, बहुजन समाज पार्टी के लीलाराम, निर्दलीय रायमल, सकूर खां और नेमीचंद, जालोर से बीजेपी के लुम्बाराम, भीम ट्राइबल कांग्रेस के तिकमा राम भाटी, निर्दलीय रामलाल देवासी, गोविंद राम और मोहनलाल, उदयपुर से इंडियन पीपुल्स ग्रीन पार्टी के राजेंद्र कुमार मीणा और निर्दलीय डॉ. सविता कुमारी आहरी, चित्तौड़गढ़ से बहुजन समाज पार्टी के राधेश्याम, निर्दलीय गुलाब चंद और कल्याण सिंह भाटी, राजसमंद से बहुजन समाज पार्टी के रामकिशन भादू, निर्दलीय जितेंद्र कुमार खटीक और अर्पित छाजेड़, भीलवाड़ा से इंडियन नेशनल कांग्रेस के सी. पी. जोशी, कोटा से भाजपा के ओम बिड़ला, बहुजन समाज पार्टी के धनराज यादव, भीम ट्राइबल पार्टी के सरोज सिंह एवं निर्दलीय एकता अग्रवाल और ओमप्रकाश शाक्यवाल, झालावाड़-बारां लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से इंडियन नेशनल कांग्रेस की उर्मिला जैन और निर्दलीय पंकज कुमार, बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र के लिए भारत आदिवासी पार्टी के जयकिशन पटेल ने नामांकन किया।
दूसरे चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां में 26 अप्रैल को मतदान होगा। इन क्षेत्रों में चार अप्रैल तक नामांकन किए जा सकेंगे। पांच अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा आठ अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतगणना चार जून को होगी।
जोरा
वार्ता
image