Thursday, May 2 2024 | Time 05:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बिरला के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

कोटा, 04 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रह्लाद गुंजल ने लोकसभा अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी ओम बिरला के खिलाफ चुनाव आयोग को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज करायी है।
श्री गुंजल ने अपनी शिकायत में कहा कि श्री बिरला के अपना नामांकन पत्र भरकर जमा कराने के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में लगभग 15 सदस्य गये थे। उन्होंने अपने शिकायत पत्र में इन लोगों के नाम गिनाते हुये उनकी उपस्थिति होने के प्रमाण स्वरूप जिला निर्वाचन अधिकारी के खड़े होते हुए का फोटो भी संलग्न किया है।
श्री गुंजल ने कहा कि चुनाव आयोग का नियम है कि कोई भी प्रत्याशी जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में नामांकन जमा करवाते समय खाली खुद सहित पांच सदस्य रख सकता है। उन्होंने कहा कि जब जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में ही आदर्श आचार सहिंता का उल्ल्घन हो रहा है तो संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र में आदर्श आचार सहिंता का कैसे पालन होगा।
श्री गुंजल ने आयोग से जिला निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है ताकि जनता में चुनाव आयोग की निष्पक्षता के प्रति विश्वास कायम हो सके।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image