Thursday, May 2 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डीआरएम ने अमृत भारत योजना के तहत निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण

कोटा,05 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम-मध्य रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) मनीष तिवारी ने कोटा-छबड़ा-मांडलगढ़ खण्ड के स्टेशनों में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण कर कार्यों में तीव्रता लाने के साथ गुणवत्ता बनाए रखते हुए नियत समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोटा मंडल के 17 स्टेशनों का अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत पुनर्विकास कार्य किया जा रहा है जिसकी कुल लागत 356.85 करोड़ है। पुनर्विकास कार्यो की प्रगति का श्री तिवारी ने गुरूवार को निरीक्षण किया ताकि कार्य गुणवत्तायुक्त तीव्र गति से पूर्ण किया जा सके।
श्री तिवारी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत इस खण्ड के बारां, छबड़ा गुगोर, बून्दी, एवं माडलगढ़ स्टेशनों पर चल रहे पुनर्विकास कार्यो की प्रगति का निरीक्षण कर जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को पुर्नविकास कार्यों में तीव्रता एवं गुणवत्ता के साथ नियत समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। बारां स्टेशन का 23.04 करोड़, छबड़ा गुगोर का 21.18 करोड़, बून्दी स्टेशन का 7.82 करोड़ तथा मांडलगढ़ स्टेशन का 4.48 करोड़ की लागत कार्य किया जा रहा है। है। जिसमे स्टेशन परिसर के सौन्दर्यीकरण, प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य, यात्री प्रतीक्षालय की उन्नति एवं शौचालयों का सुधार का कार्य शामिल है।
सं रामसिंह अशोक
वार्ता
image