Thursday, May 2 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


औद्योगिक इकाइयों में लूट,डकैती गिरोह के सरगना सहित आठ बदमाश गिरफ्तार

जोधपुर 05 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में जोधपुर के फलौदी जिले के सोलर प्लांट में लूट, डकैती एवं फायरिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना सहित आठ कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में सोलर प्लेट, रोल कंडक्टर तार, गॉज वायर इत्यादि बरामद किये गये हैं।
पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि फलोदी में अडानी के सोलर संयंत्र में मार्च महीने में डकैती तथा फायरिंग फरवरी में लूट तथा जनवरी में चोरी की वारदात हुई थी। मार्च में हुई वारदात में अपराधियों ने गार्ड को बंधक बनाकर फायरिंग कर डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था, जिससे औद्योगिक क्षेत्र में असुरक्षा का माहौल उत्पन्न हो गया था।
श्री कुमार ने बताया कि इन मामलों में एसआईटी द्वारा अपराधियों को पकड़ा गया है, जिसमें गिरोह का सरगना 10 हजार रुपये इनामी शिव प्रताप शामिल है। इसके विरुद्ध 20 आपराधिक प्रकरण दर्ज है। इसके अलावा रामस्वरूप, विनोद, आमिर, सिदास, मोहम्मद शरीफ, मकसूद अब्दुल करीम एवं रईस खान को भी गिरफ्तार किया है।
इनके पास से टीम ने 33 सोलर प्लेट, विशेष धातु के तीन पिलर, दो रोल कंडक्टर तार, चार रोल गॉज वायर व भारी मात्रा में बैक स्टे क्रॉस प्लेटें बरामद की है। गिरफ्तार बदमाशों से अनुसंधान में काफी बरामदगी होने आशा है। इस गिरोह के अन्य आधा दर्जन बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम दबिश दे रही है।
रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image