Thursday, May 2 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा का दावा मुंगेरीलाल का सपना : चौधरी

अजमेर 07 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी ने अजमेर की सीट कांग्रेस की झोली में आने का दावा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का 400 पार तथा राज्य की 25 सीटों की जीत का दावा मुंगेरीलाल का सपना साबित होगा ।
श्री चौधरी ने रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में प्रधानमंत्री की सभा को असफल बताते हुए कहा कि चार जिलों के लिए हुई सभा में 15-20 हजार लोगों की उपस्थिति जाहिर करती है कि जनता परिवर्तन चाहती है। उन्होंने कहा कि ये भी कार्यकर्ता थे, आम मतदाता तो सभा में पहुंचे ही नहीं। मोदी ने भी व्यक्तिशः भागीरथ चौधरी एवं ज्योति मिर्धा को जीताने की अपील नहीं की। क्योंकि वे जानते थे कि भागीरथ चौधरी के ऐसे कोई काम नहीं , जो सार्वजनिक सभा से गिनाये जाये। उन्होंने आरोप लगाया कि सांसद के रूप में भागीरथ चौधरी गांव के गरीब के बीच कभी गये ही नहीं।
उन्होंने कहा कि अजमेर की जनता का आशीर्वाद मिलते ही वे यहां की कायाकल्प में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। अपने ‘घोषणा पत्र’ पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि चम्बल का पानी बीसलपुर पहुंचाकर , हर गांव-हर ढ़ाणी के घरों में शुद्ध पेयजल आपूर्ति कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी। किशनगढ़ हवाईअड्डे को अन्तर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विकसित कराया जायेगा। अजमेर में आई.आई.टी., आईएमएम के लिए प्रयास होंंगे। पुष्कर घाटी को चीरकर वहां फोरलेन एक्सप्रेस हाईवे तैयार कराया जायेगा ताकि यातायात सरल व सुगम हो सके ।
उन्होंने अजमेर डेयरी को डेनमार्क बनाने की तर्ज पर अजमेर के विकास की बात कही और कहा कि सरस के उत्पाद विश्वस्तरीय है, जो अमूल को मात कर रहे हैं। उन्होंने पशुपालकों को कामधेनू गाय अथवा भैंस भी दिलाने की वकालत की और कहा कि इससे युवा किसानों को रोजगार मिल सकेगा।
उन्होंने कहा कि उनकी बची हुई जिन्दगी किसानों, पशुपालकों, युवाओं और महिलाओं के उत्थान के लिए समर्पित रहेगी। उन्होंने भाजपा की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि ‘अग्निवीर’ के नाम पर युवाओं की जिन्दगी बरबाद की जा रही है।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
image