Monday, May 6 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अयोध्या में बन रहे माहेश्वरी समाज के शौर्य भवन के लिए भूतड़ा ने किया पांच करोड़ का योगदान

भीलवाड़ा 08 अप्रैल (वार्ता) उत्तरप्रदेश के अयोध्या में माहेश्वरी समाज के करीब दो सौ करोड़ की लागत से बन रहे शोर्य भवन जनोपयोगी केन्द्र के लिए समाज के लोगों का सहयोग जारी है और पूना वाला फिनकार्प के मैनेजिंग डायरेक्टर सीए अभय भूतड़ा ने इसमें पांच करोड़ रूपये का सहयोग देने की घोषणा की है।
अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के पूर्व अध्यक्ष एवं शौर्य भवन जनोपयोगी केन्द्र के चेयरमैन रामपाल सोनी ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए समाज के लोगों का बढ़चढ़कर सहयोग प्राप्त हो रहा है और श्री भूतड़ा ने भी पांच करोड़ रुपए का योगदान करने की घोषणा की और दो करोड़ रुपए का सहयोग दे भी दिया है। श्री सोनी ने बताया कि 86 हजार वर्गफुट में सात मंजिला बनने वाले शौर्य भवन का काम शुरु कर दिया गया हैं और अगले दो साल में इसका निर्माण पूरा करने के प्रयास किए जायेंगे।
उन्होंने बताया कि इस भवन में दो सौ करोड़ की लागत से 400 कमरों का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि पहले सौ करोड़ रुपए की लागत का भवन बनाये जाने का विचार किया गया था लेकिन बाद में समाज के लोगों की इसमें सहयोग करने की रुचि बढ़ने पर अब यह भवन दो सौ करोड़ की लागत का बनाने का फैसला किया गया हैं।
उन्होंने कहा कि इस भवन में दो विश्वस्तरीय 500 एवं 400 लोगों की क्षमता वाले ऑडिटोरियम का भी निर्माण कराया जायेगा। इसके अलावा शोध के लिए लाइब्रेरी, डिस्पेंसरी, वर्षा जल संरक्षण, योग, प्राकृतिक एवं आयुर्वेदिक चिकित्सा सुविधाओं की व्यवस्था तथा आजमजन के ठहरने के लिए सर्व सुविधायुक्त 400 कमरों का निर्माण कराया जायेगा। श्री सोनी ने कहा कि यह केन्द्र सभी समाज के लिए उपयोगी साबित होगा और अब अयोध्या में राममंदिर के शुरु हो जाने से इस जनोपयोगी केन्द्र की महता भी बढ़ जायेगी।
जोरा
वार्ता
image