Monday, May 27 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी को अंतिम सांस तक की सजा

कोटा, 08 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में कोटा की पॉस्को कोर्ट क्रम-3 ने एक नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी को सोमवार को अंतिम सांस तक कैद की सजा सुनाई एवं साथ ही 21 हजार के जुर्माने से भी दंडित किया।
विशिष्ट लोक अभियोजक ने बताया कि करीब छह महीने पुराना यह मामला कोटा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में बूढ़ादीत का है जहां 50 वर्षीय आरोपी पड़ोस में रहने वाली 13 साल की नाबालिग को गेहूं दिलाने के बहाने घर से बुलाकर अपने साथ ले गया और फिर सुनसान जगह पर एक खाल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।
न्यायालय ने एक उम्रदराज आदमी की ओर से किए गए घृणित कृत्य के प्रति अपने फैसले में टिप्पणी भी लिखी है। न्यायालय ने लिखा कि जहां नारी की पूजा की जाती है, वहां देवता भी निवास करते हैं। समाज में कन्या पूजन किया जाता है,लोग कन्याओं के चरणों का पूजन करते है। मनुष्य के द्वारा इस तरीके का घृणित कृत्य किया है। ऐसे आरोपी के खिलाफ नरमी का रूख नहीं अपनाया जा सकता।
न्यायालय में आरोपी के खिलाफ 12 गवाहों के बयान कराए और 21 दस्तावेज पेश किए।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

26 May 2024 | 10:29 PM

कोटा, 26 मई (वार्ता) राजस्थान में कोटा में आमजन को विद्युत कटौती से हो रही परेशानी के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता विद्युत आपूर्ति करने वाली निजी कम्पनी के अधिकारियों को विद्युत उपकरणों के बिना अपने कार्यालयों में बैठने को मजबूर करेंगे।

see more..
image