Monday, May 27 2024 | Time 11:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चुनाव आयोग पर्यवेक्षकों ने औचक निरीक्षण के बाद थमाये नोटिस

कोटा 08 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में कोटा लोकसभा सीट के लिये नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक डाॅ एन वेंकटाचलम तथा व्यय पर्यवेक्षक प्रदीप सिंह सेंगर ने सोमवार को एस एस टी चेक पोस्ट दरा तिराहे का संयुक्त रूप से औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान कई अनियमितता पाये जाने पर वाहन जब्त किये गये और अनियमितताओं के लिये दोष कर्मचारियों को हाथों-हाथ नोटिस जारी किये गये। इसी निरीक्षण के दौरान एस एस टी टीम को एक गाड़ी पर कांग्रेस प्रत्याशी का फ्लेक्स लगा हुआ पाया। फ्लेक्स लगी हुई गाड़ी का चुनावी इस्तेमाल करने के लिए अनुमति-पत्र मांगने पर चालक अनुपति-पत्र प्रस्तुत नहीं कर सका।
इस पर नियमानुसार कार्यवाही करते हुये तत्काल मौके पर ही व्यय पर्यवेक्षक प्रदीप सिंह सेंगर ने एफ एस टी टीम को मौके पर बुलाकर सीजर की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इसी घटनाक्रम में सहायक रिटर्निंग अधिकारी सांगोद-(188) द्वारा कांग्रेस पार्टी के निर्वाचन अभिकर्ता पदम कुमार गौत्तम को बिना अनुमति के प्रचार प्रसार भारतीय निर्वाचन के नियमों की अव्हेलना पर तथा एस एस टी प्रभारी को विडियोग्राफर द्वारा सही तरह से विडियो रिकार्डिंग न किये जाने के कारण नोटिस भी जारी किया गया, उसके पश्चात एस एस टी 3
एवं एफ एस टी 2 द्वारा गाड़ी को जब्त कर लिया गया।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
More News
अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

26 May 2024 | 10:29 PM

कोटा, 26 मई (वार्ता) राजस्थान में कोटा में आमजन को विद्युत कटौती से हो रही परेशानी के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता विद्युत आपूर्ति करने वाली निजी कम्पनी के अधिकारियों को विद्युत उपकरणों के बिना अपने कार्यालयों में बैठने को मजबूर करेंगे।

see more..
image