Thursday, May 2 2024 | Time 06:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा 400 पार की बात कर अहम मुद्दों से भटकाना चाहती है: पायलट

भरतपुर 09 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा पूरी तरह से दबाव में है और वह इस बार चार सौ पार की बात कर लोगों को अहम मुद्दों से भटकाना चाहती है।
श्री पायलट ने भरतपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार संजना जाटव के समर्थन में डीग के खोह में जनसभा को सम्बोधित करते कहा कि पिछले 10 वर्षों से देश मे चल रही एक जैसी जुमलेबाजी से आमजन ऊब चुका है और इस बार देश बदलाव चाहता है। उन्होंने भरतपुर संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं को हवा का बदलने में माहिर बताया। उन्हाेंने कहा कि भाजपा की सरकार ने 10 साल में ऐसा माहौल बनाया है कि प्रतिशोध की राजनीति हो रही है। बदले की भावना से राजनीति हो रही है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज को दबाया जा रहा है। कांग्रेस के खाते सीज किए गए। चुनावी बांड के माध्यम से हजारों करोड़ रुपए भाजपा के खातों में गये हैं।
उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कहा कि यह इलेक्टोरल बांड गैरकानूनी है। उनकी जांच नहीं हो रही। विपक्ष के नेताओं को जेल में डाला जा रहा है। निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को जेल में बंद किया जा रहा है। विपक्ष में बात करने वाले के पास आयकर, केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को भेजा जा रहा है। यह कहां की राजनीति है।
श्री पायलट ने कहा देश में बदलाव लाने के लिए हमारा गठबंधन बना है। इंडिया समूह के तमाम नेता साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा के पास महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दों पर निरुत्तर है। उनके पास धर्म के अलावा और किसी मुद्दे पर भाषण देने के लिए कुछ नहीं है।
सं रामसिंह, उप्रेती
वार्ता
image