Monday, May 27 2024 | Time 12:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में चेटीचंड महोत्सव धूमधाम से मनाया गया

अजमेर 10 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के अजमेर में सिन्धी समुदाय ने बुधवार को अपने आराध्य देव भगवान झूलेलाल का ‘चेटीचंड’ महोत्सव तथा सिन्धी भाषा मान्यता दिवस धूमधाम से मनाया ।
सिंधी समाज ने इष्टदेव झूलेलाल के अवतरण दिवस पर देहलीगेट स्थित झूलेलाल धाम प्रेमप्रकाश आश्रम से अखण्ड ज्योति के साथ दिन में शोभायात्रा आयोजित की, जिसमें सामाजिक-धार्मिक चेतना से जुड़ी करीब 56 झांकियों का समावेश किया गया।
चेटीचंड के जलूस में जहां सिन्धी ढोल, पताकाएं, घोड़े-बग्घी तथा 'पूज्य जोत' शोभायमान
थीं, वहीं सिन्धी समुदाय के महिला-पुरुषों ने अलग अलग समूहों में डांडिया खेलते सड़कों
पर उतरे। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी , भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी, शहर भाजपा अध्यक्ष रमेश सोनी तथा पूर्व महापौर धर्मेंद्र गहलोत जुलूस में झूलेलाल के जयघोष के साथ डांडिया खेलते चल रहे थे। कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी की ओर से परिजन कांग्रेस नेता महेंद्र सिंह रलावता के नेतृत्व में पताका फहराकर जुलूस का अभिनंदन करते दिखाई दिये। चेटीचंड का जुलूस शहर के दिल्ली गेट, गंज, महावीर सर्किल, आगरागेट, नयाबाजार, गांधीभवन, मदारगेट, पड़ाव, केसरगंज, सिंधु वाड़ी, नानक का बेड़ा, हेमुकालानी चौक, प्लाजा टाकीज, कवनंडसपुरा, नला बाजार, दरगाह , दरगाह बाजार,
धानमंडी होते हुये रात 10 बजे बाद दिल्लीगेट पर सम्पन्न होगा। शहर भर में जगह-जगह जुलूस के स्वागत और ठण्डे और खाद्य सामग्री वितरण की व्यवस्था की गयी।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
More News
अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

अधिकारियों को बिना एसी, कूलर के कार्यालयों में बैठने पर मजबूर करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

26 May 2024 | 10:29 PM

कोटा, 26 मई (वार्ता) राजस्थान में कोटा में आमजन को विद्युत कटौती से हो रही परेशानी के चलते भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता विद्युत आपूर्ति करने वाली निजी कम्पनी के अधिकारियों को विद्युत उपकरणों के बिना अपने कार्यालयों में बैठने को मजबूर करेंगे।

see more..
image