Thursday, May 9 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस ने हमेशा अपनाई है तुष्टिकरण की नीति: भजनलाल

अलवर 11 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुुरुवार को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की नीति अपनाई है जाति धर्म के नाम पर बांटने का काम किया है।
श्री भजनलाल ने यह बात आज अलवर जिले के कठूमर विधानसभा क्षेत्र में भरतपुर के लोकसभा संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी रामस्वरूप कोली के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने भगवान राम और अयोध्या को काल्पनिक बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम की शक्ति को ही नहीं जानती। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश की स्थिति क्या थी यह सब जानते है और आये दिन भ्रष्टाचार और घोटाले होते रहते थे।
मुख्यमंत्री ने आतंकी घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो आए दिन बड़े-बड़े शहरों में विस्फोटों की गूंज सुनाई देती थी और भीड़भाड़ वाले इलाके, रेलवे स्टेशन पर आतंकवादी घटनाएं होती थी, लेकिन 2014 के बाद इस तरह की खत्म हो गयी, अगर आतंकवादियों ने देश में कोई आतंकी घटना को अंजाम दिया तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर सबक सिखाया गया है।
कांग्रेस के हालात का जिक्र करते हुए श्री भजनलाल ने कहा कि राजस्थान में कोई कांग्रेस नेता कहता है कि मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता तो कोई कहता है कि मुझे जबरदस्ती चुनाव लड़ाया जा रहा है।
श्री भजनलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राष्ट्रीय संस्कृति को मजबूत करने का काम किया गया। सांस्कृतिक मूल्यों को मजबूत किया गया। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद देश में काफी परिवर्तन देखा गया है। गरीबों के नाम पर वोट मांगने वाली कांग्रेस की चौथी पीढ़ी आज भी गरीबी हटाने का नारा देती है। कांग्रेस ने सिर्फ नारा ही दिया है गरीबों से इनका कभी सरोकार नहीं रहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार संहिता लगने से पहले 90 दिन का समय मिला था और इस बीच भाजपा की सरकार ने 45 फीसदी वायदे पूरे किए हैं। भाजपा जो वादा करती उसे पूरा करती है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने किसानों के दर्द को समझा क्योंकि किसानों का दर्द भी गरीब आदमी ही समझ सकता है। प्रधानमंत्री ने गरीबी देखी है, इसलिए श्री मोदी ने किसान सम्मन निधि की राशि बढ़ाने का काम किया है।
पेपर लीक का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने युवाओं के सपने तोड़े हैं उनको किसी भी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में 85 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में आरोपी कोई भी कितना भी रसूखदार हो उसे नहीं बख्शा जाएगा।
सं रामसिंह, उप्रेती
वार्ता
image