Tuesday, Apr 30 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भर्ती पेपर लीक मामले में गहलोत और डोटासरा शीघ्र होंगे जेल में: दिलावर

अलवर 12 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि पेपर भर्ती नकल घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय लगातार कार्रवाई कर रही है और अब मुख्य आरोपियों तक पहुंचने वाली है।
श्री दिलावर ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि इस मामलों में शीघ्र ही पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा जेल की सलाखों के पीछे होंगे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं, और अधिकारियों ने शिक्षा संकुल में राजीव गांधी स्टडी सर्किल के माध्यम से पेपर खरीदे। स्टडी सर्किल को रखवाली का जिम्मा दिया गया। अधिकारियों ने एक चाबी उन्हें दे दी, वहां से पेपर निकालकर यह बेच देते थे।
उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में ताजा उदाहरण है, सब इंस्पेक्टर भर्ती में चार दर्जन सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार किया जा चुके हैं ,लाइन लंबी हो सकती है। फर्जी डिग्री का मामला भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में ईडी कार्रवाई कर रही है कि राजीव गांधी स्टडी सर्किल वालों को नौकरी के पेपरों की रखवाली की चाबी दी गयी।
श्री दिलावर ने कहा कि राजस्थान लोकसेवा आयोग (आरपीएससी) में डेढ़ करोड़ रुपये लेकर सदस्य नियुक्त किये गये। अब मुख्य आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री श्री गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष श्री डोटासरा को गिरफ्तार किया जा सकता है।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image