Sunday, May 5 2024 | Time 17:52 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जुटा निर्वाचन आयोग

जयपुर, 13 अप्रैल (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्येक मतदाता की सक्रिय भागीदारी एवं शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए जयपुर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं।
निवार्चन आयोग द्वारा घर-घर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है वहीं, सतरंगी सप्ताह के तहत भी जिले में मतदाता जागरूकता पर आधारित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित एवं जिला स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह के निर्देशन में शनिवार को हवामहल एवं सिविल लाइन्स विधानसभा क्षेत्र के राजस्थान पुलिस अकादमी, आवासीय परिसर के गेट, शास्त्री नगर से भट्टा बस्ती पुलिस थाना तक ‘पहुंचो बूथ, करो मतदान थीम‘ पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।
हवामहल विधानसभा क्षेत्र की सहायक रिटर्निंग अधिकारी डॉ सरिता शर्मा ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। भट्टा बस्ती के सामने डॉ. सरिता शर्मा ने मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई एवं प्रत्येक मतदाता से 19 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। इस दौरान विधानसभा क्षेत्र हवामहल के स्वीप प्रभारी श्री पवन वशिष्ठ लगभग समस्त सुपरवाइजर्स एवं 150 से 200 बूथ लेवल अधिकारियों के साथ-साथ बड़ी संख्या में आमजन ने भी भाग लिया।
रामसिंह
वार्ता
More News
राजस्थान में पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिला पहुंच पाई संसद

राजस्थान में पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिला पहुंच पाई संसद

05 May 2024 | 2:49 PM

जयपुर 05 मई (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनावों में अब तक आधी आबादी का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है और पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिलाएं ही संसद पहुंच पाई हैं जो आजादी के बाद करीब 72 सालों में उनकी संसद में राज्य से केवल 7.52 प्रतिशत भागीदारी रही है।

see more..
image