Thursday, May 2 2024 | Time 19:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा राज्य में सभी 25 सीटों के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है: पटेल

अजमेर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के संसदीय कार्य एवं विधि मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा है कि कांग्रेस के हालात बहुत खराब हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश में 400 पार और राज्य में 25 सीटों के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है।
अजमेर आये श्री पटेल ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस में हताशा और हड़कंप मचा है। उन्हें लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार ही नहीं मिले, सात पर तो बिल्कुल ही नहीं मिलें। तीन सीटों पर उम्मीदवार बदलने पड़े । ऐसे में राज्य में कांग्रेस की स्थिति का सहज पता लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग भाजपा की ओर आकर्षित होकर सदस्यता ले रहे हैं।
उन्होंने स्वीकार किया कि भाजपा राम के भरोसे चुनावी मैदान में है और सफलता दिखाई
दे रही है। राजस्थान में 10 से अधिक सीट मार्जिन से ज्यादा वोटों से जीतेंगे। भाजपा की केन्द्र और राजस्थान की योजनाये जन-जन तक पहुंच रही है और हमें पूरा भरोसा है कि लक्ष्य हासिल करेंगे। एक सवाल के जवाब में श्री पटेल ने कहा कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (आर.पी.एस.सी.) की साख को बढ़ावा के लिए मजबूती से काम करेंगे।
श्री पटेल को अजमेर में 'अधिवक्ता परिषद राजस्थान चित्तौड़ प्रांत संस्थान' की ओर से 10 सूत्रीय मांग पत्र देते हुये राजस्व न्यायालयों में सदस्यों की नियुक्ति करने की मांग की गयी। मांग पत्र में बताया गया कि- राजस्व मंडल राजस्थान अजमेर मुख्यालय पर अध्यक्ष सहित
20 सदस्यों का प्रावधान है, लेकिन पदों पर सदस्य के नहीं होने से न्याय में विलंब होता है।
ज्ञापन में यह भी मांग उठायी गयी कि काश्तकार एवं अन्तिम व्यक्ति तक न्याय पहुंचे और भ्रष्टाचार पूरी तरह समाप्त करने के क्रम में अयोग्य, अक्षम तथा भ्रष्ट आचरण वाले सदस्य
की नियुक्ति न की जाये।
पटेल का अजमेर पहुंचने पर पूर्व मंत्री श्रीकिशन सोनगरा, उपमहापौर नीरज जैन, भाजपा मीडिया सहप्रभारी रचित कछावा के अलावा अधिवक्ताओं ने स्वागत किया।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image