Sunday, May 5 2024 | Time 15:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश की जनता ने राजग को चार सौ से अधिक सीटों पर जिताने की ठानी-पूनियां

बांसवाड़ा 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हरियाणा प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी एवं राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा है कि देश की जनता ने केन्द्र में तीसरी बार मोदी सरकार एवं भाजपा-राजग को 400 से अधिक सीटों पर जिताने की ठान ली है।
श्री पूनिया ने आज प्रदेश के मेवाड़-वागड़ क्षेत्र में बाँसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी महेन्द्रजीत सिंह मालवीय के समर्थन में चौरासी, चिखली, टिमेड़ा एवं छोटी सरवन इत्यादि क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित कर भाजपा को भारी मतों से जिताने की अपील की।
उन्होंने कहा कि जनसभा में उमड़ा जनसैलाब बता रहा है कि श्री महेन्द्रजीत मालवीय की जीत के साथ पूरे देश में भाजपा-राजग का 400 पार का संकल्प भी पूरा होगा।
श्री पूनियां ने कहा कि, बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र में उमड़ा जनसैलाब बता रहा कि यहां भाजपा की बड़ी जीत
होगी। उन्होंने कहा कि देश और दुनिया के लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्याणकारी योजनाओं से आदिवासी भाई–बहनों का जीवन बदलने का काम किया है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम आवास, उज्ज्वला इत्यादि तमाम योजनाओं से आदिवासियों को ताकत मिली है। सांसद कनकमल कटारा ने जो विकास के काम यहां किये, उनको आगे बढ़ाने का काम श्री मालवीय करेंगे।
इस दौरान भाजपा प्रत्याशी महेन्द्रजीत सिंह मालवीय, सांसद कनकमल कटारा, भाजपा प्रदेश मंत्री अनिता कटारा, पूर्व राज्यमंत्री सुशील कटारा, जिला अध्यक्ष लाभचंद पटेल, जिला प्रभारी ओम पालीवाल सहित सभी पार्टी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
श्री पूनियां 19 अप्रैल को जयपुर में मतदान कर दोपहर 1.30 बजे हेलिकॉप्टर द्वारा भीनमाल (जालोर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र) के लिये प्रस्थान करेंगे, जहां वह 21 अप्रैल को भीनमाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आमसभा की तैयारियों को लेकर वह 19 एवं 20 अप्रैल को पार्टी पदाधिकारी, जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य लोगों के साथ संवाद करेंगे।
श्री पूनियां भीनमाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आमसभा में रहेंगे और 22 अप्रैल को बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे।
जांगिड़
वार्ता
More News
राजस्थान में पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिला पहुंच पाई संसद

राजस्थान में पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिला पहुंच पाई संसद

05 May 2024 | 2:49 PM

जयपुर 05 मई (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनावों में अब तक आधी आबादी का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है और पिछले सत्रह लोकसभा चुनावों में केवल 31 महिलाएं ही संसद पहुंच पाई हैं जो आजादी के बाद करीब 72 सालों में उनकी संसद में राज्य से केवल 7.52 प्रतिशत भागीदारी रही है।

see more..
सांस्कृतिक संध्या नृत्याकृति की शास्त्रीय प्रस्तुतियों ने बांधा समा

सांस्कृतिक संध्या नृत्याकृति की शास्त्रीय प्रस्तुतियों ने बांधा समा

05 May 2024 | 1:02 PM

उदयपुर, 05 मई (वार्ता) दक्षिण राजस्थान में कला -साहित्य और संस्कृति संरक्षण-संवर्धन को समर्पित कश्ती फाऊंडेशन के तत्वावधान में यहां आयोजित सांस्कृतिक संध्या ‘नृत्याकृति’ में शास्त्रीय प्रस्तुतियों ने समा बांध दिया।

see more..
राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपना वोट

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने किया अपना वोट

05 May 2024 | 10:37 AM

जयपुर, 05 मई (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 में इस बार चुनाव आयोग की बुजुर्ग मतदाताओं को घर से ही मतदान कराने की पहल सकारात्मक रही और 85 वर्ष से अधिक आयु के 57.8 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया हैं जिनमें करीब 57 हजार बुजुर्गों ने घर से ही अपना वोट डाला।

see more..
image