Thursday, May 23 2024 | Time 21:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस का गरीब से कभी नहीं रहा वास्ता-भजनलाल

बालोतरा, 20 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब का सहारा बनकर उनको आगे बढ़ाने का काम किया लेकिन गरीबी हटाने का नारा देने वाली कांग्रेस का गरीब से कभी वास्ता नहीं रहा है।
श्री शर्मा शनिवार को बालोतरा के खुडाला में मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 के बाद गरीब और किसान की परिभाषा को बदलने का काम किया है। गरीबी के दुःख-दर्द को वो ही जान पाता है जो गरीबी से निकला हुआ हो। श्री मोदी ने हर घर शौचालय के जरिए महिला सम्मान एवं सुरक्षा, किसान सम्मान निधि एवं उज्जवला योजना के जरिए किसान एवं गरीब कल्याण के संकल्प को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि कई पार्टियां गरीबी हटाने का नारा देती है, लेकिन उन लोगों का गरीब से कभी वास्ता नहीं रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ही गरीब का सहारा बनकर उनको आगे बढ़ाने का काम किया है।
श्री शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य क्षण आया लेकिन कांग्रेस ने भगवान श्रीराम को काल्पनिक बताया। जो राम का नहीं है, वो किसी का नहीं है। इसलिए कांग्रेस के लोगों में से राम ही निकल गए। कईयों ने कांग्रेस के टिकट वापस कर दिए। यह कांग्रेस की स्थिति हो रही है।
उन्होंने कहा कि किसान खेती के साथ ही पशुपालन का काम भी करता है। पशुपालक हमारे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करते है। हमारी सरकार ने पशुपालकों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए गोपाल क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की है, जिसके माध्यम से पशुपालकों को ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आमजनों से देश के विकास, सीमाओं की सुरक्षा एवं गरीब कल्याण की ताकत को मजबूत करने के लिए लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का आह्वान भी किया। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि वर्ष 2014 एवं 2019 की तरह ही इस बार भी प्रदेश में तीसरी बार पूरे 25 के 25 कमल के फूल खिलेंगे और प्रचण्ड बहुमत के साथ श्री मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।
जोरा
वार्ता
image