Saturday, May 4 2024 | Time 11:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भगवान महावीर के जन्म कल्याण के अवसर पर शोभायात्रा का आयोजन

अजमेर 21 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में रविवार को जैन समुदाय के 24 वें तीर्थंकर 1008 भगवान महावीर के 2623 वें जन्म कल्याण मौके पर भव्य शोभायात्रा आयोजित की गई।
भगवान महावीर जयंती के अवसर पर केसरगंज स्थित श्री दिगम्बर जैन जैसवाल मंदिर जी से मुनि वृषभानंद जी महाराज के सान्निध्य में विशाल जुलूस निकाला गया, जिसमें जैन धर्म से जुड़ी 40 झांकियों का समावेश किया गया। जुलूस में ऐरावत हाथी, स्वर्णमयी सफेद अश्वों का रथ तथा भगवान महावीर के मोक्ष कल्याणक के 2550वें अवसर पर प्रतिपादित ‘अहिंसा रथ’ का विशेष आकर्षण रहा।
शोभायात्रा शहर के प्रमुख बाजारों से होते हुए दरगाह के मुख्य दरवाजे के बाहर पहुंची तो पुष्प वर्षा से मुस्लिम समुदाय ने स्वागत किया। नयाबाजार में भारतीय जनता पार्टी भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चैधरी ने भी जुलूस की अगवानी की। जुलूस की समाप्ति पर ‘श्री जी’ के कलशाभिषेक किये गये।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
More News
कोटा मंडल में यूटीएस ऐप से टिकट बुक कराने का चलन बढ़ा

कोटा मंडल में यूटीएस ऐप से टिकट बुक कराने का चलन बढ़ा

04 May 2024 | 9:32 AM

कोटा, 04 मई (वार्ता) रेलवे के कोटा मंडल में जनरल कोच से यात्रा के लिए यूटीएस ऐप से टिकट बुक कराने का चलन बढ़ा है जिसके कारण अप्रैल में 29 हजार से भी अधिक अनारक्षित टिकट बुक किये गए।

see more..
चेन्नई के ज्वैलर्स शोरूम में डकैती के दो आरोपियों को सांचौर में पकड़ा

चेन्नई के ज्वैलर्स शोरूम में डकैती के दो आरोपियों को सांचौर में पकड़ा

03 May 2024 | 9:34 PM

जयपुर, 03 मई (वार्ता) राजस्थान की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) पुलिस मुख्यालय की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु के चेन्नई शहर स्थित कृष्णा ज्वैलर्स शोरूम पर हथियारों के दम पर डकैती की वारदात कर सोने चांदी के आभूषण लूटने के मामले में वांछित दो बदमाशों को सांचौर जिले से पकड़ लिया।

see more..
image