Tuesday, May 7 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा सरकार ने चिकित्सा सेवाओं की राहत को किया छिन्न-भिन्न: डॉ शर्मा

अजमेर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर राज्य में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की राहत को छिन्न-भिन्न करने का आरोप लगाया है।
डॉ शर्मा ने कहा कि राजस्थान में भजनलाल शर्मा सरकार जनता के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य
के हितों पर कुठाराघात कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश की जनता को चिरंजीवी योजना में 25 लाख रुपये तक की निःशुल्क चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराई जा रही थी, लेकिन आज अस्पतालों में इन राहतों का पता नहीं है।
डॉ शर्मा अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी के समर्थन में केकड़ी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता से वादा किया था कि अशोक गहलोत सरकार की किसी भी योजना को बंद नहीं किया जायेगा, बल्कि बेहतर किया जायेगा।
उन्होंने कहा डबल इंजन की सरकार की कथनी और करनी में फर्क है। उन्होंने चिरंजीवी योजना बंद कर आयुष्मान भारत योजना चालू की है, जिसमें पांच लाख तक की चिकित्सा उपलब्ध कराने का दावा किया जा रहा है, जबकि योजना में इतनी पेचीदगी है कि प्रदेश की जनता को उसका लाभ नहीं मिल रहा है।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image