Friday, Apr 26 2024 | Time 10:17 Hrs(IST)
image
विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी


पुरूष युगल में भारत के शीर्ष खिलाड़ी बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास के साथ कुछ संघर्ष करते हुये पहले दौर का मैच जीत लिया। बोपन्ना-क्यूवास की 10वीं सीड जोड़ी ने अमेरिका के ब्रैडली क्लान और स्कॉट लिपिस्की की गैर वरीय जोड़ी को एक घंटे 22 मिनट तक तीन सेटों में 1-6, 6-3,6-4 से हराया।
10वीं सीड जोड़ी ने मैच में चार एस लगाये लेकिन छह डबल फाल्ट भी किये तथा तीन मौकों में से दो बार अमेरिकी जोड़ी की सर्विस ब्रेक की। भारतीय-उरूग्वे जोड़ी ने कुल 78 फीसदी अंक जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जहां उनके सामने अब इटली के साइमन बोलेली और फाबियो फोगिनिनी की कड़ी चुनौती रहेगी।
पुरूष युगल में अन्य भारतीय खिलाड़ी अनुभवी लिएंडर पेस इस बार हमवतन पूरव राजा के साथ जोड़ी बनाकर खेल रहे हैं जो पहले दौर के मुकाबले में सर्बिया के जांको टिप्सारेविच और विक्टर ट्राेएकी के खिलाफ उतरेंगे। वहीं मिश्रित युगल में भारतीय सनसनी सानिया अपने जोड़ीदार क्रोएशिया के इवान डाेडिग के साथ पहले दौर में लात्विया की जेलेना ओस्तापेंको और फ्रांस के फैब्रिस मार्टिन के खिलाफ उतरेंगे।
फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल चैंपियन बोपन्ना अपनी जोड़ीदार कनाडा की गैबरिएला डाबरोवस्की के साथ उतरेंगे जहां उनके सामने पहले दौर में ब्रिटेन की हीथर वाटसन और फिनलैंड के हेनरी कोंटिनेन की चुनौती होगी।
प्रीति
वार्ता
There is no row at position 0.
image