Friday, Apr 26 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
खेल


गौरव गिल को पांचवां खिताब

बेंगलुरू, 21 जनवरी (वार्ता) महेंद्रा एडवेंचर टीम के गौरव गिल ने अपने साथी चालक मुसा शरीफ के साथ रविवार को यहां एमआरएफ-एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रैली चैम्पियनशिप का खिताब पांचवीं बार अपने नाम कर लिया।
गिल ने एमआरएफ 43वीं के-1000 रैली में पहला स्थान हासिल करते हुए यह सफलता हासिल की। तीन बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियनशिप विजेता गौरव ने एक बार फिर अपना क्लास और कंट्रोल पेश करते हुए सभी पांच स्पेशल स्टेज में जीत हासिल की। गिल ने 00.55.41.6 मिनट का समय लिया। दूसरे स्थान पर रहे चालक उनसे तीन मिनट पीछे रहे। इस तरह गिल ने फाइनल में इस चैम्पियनशिप में कुल 100 अंक जुटा लिए।
मुसा (110 अंक) ने गिल का बखूबी साथ दिया। गिल और मूसा एमआरएफ आईएनआरसी 2017 में अविजित रहे। इन दोनों ने चार राउंड में हिस्सा लिया और चारों में जीत हासिल की। गिल रैली आॅफ चिकमंगलूर में हिस्सा नहीं ले सके थे क्योंकि इसका आयोजन एशिया पैसेफिक चैम्पियनशिप के समय हुआ था। गिल ने वहां भी सफलता हासिल की थी।
आईएनआरसी-3 चैम्पियन डीन मास्कारेनहाल पहले सुपर स्टेज में गड्ढे में जाने के बाद भी ओवरआॅल स्टैंडिंग में दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे। पहले स्टेज की दुर्घटना में उनके 16 मिनट खराब हुए थे। इसके बाद डीन और उनके साथी चालक श्रीप्था पाडीवाल ने शानदार वापसी की और समय की भरपाई करते हुए अहम अंक बटोरे।
मौजूदा आईएनआरसी चैम्पियन कर्णा कादूर के-1000 में तीसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे। खराब किस्मत के बावजूद आईएनआरसी-2 में दूसरा स्थान हासिल करने के साथ-साथ वह ओवरआॅल चैम्पियनशिप में तीसरे स्थान पर रहे।
अर्जुन राव ने अपना क्लास दिखाया और रैली में दूसरा स्थान हासिल किया लेकिन चैम्पियनशिप में उन्हें छठे स्थान से संतोष करना पड़ा। राहुल कांथराज ने तीसरे स्थान पर आने के बावजूद आईएनआरसी-2 की ट्रॉफी अपने नाम की। ओवरआॅल कटेगरी में वह हालांकि चौथे स्थान पर रहे। एफएमएससीआई 2डब्ल्यूडी कप को चेतन शिवराम और रुपेश खोले ने जीता।
राज
वार्ता
More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image