Wednesday, May 8 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
खेल


कप्तान रहते हुए विराट का यह 15वां शतक है और वह ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ और स्टीव स्मिथ की बराबरी पर आ गए हैं। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ के नाम पर हैं जिन्होंने टेस्ट कप्तान रहते 25 शतक बनाए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने टेस्ट कप्‍तान रहते 19 शतक बनाए हैं।
विराट उन भारतीय खिलाड़ियों में भी शामिल हो गए हैं, जिन्होंने इंग्लैंड की धरती पर अपने पहले ही टेस्ट में कप्तानी करते हुए फिफ्टी प्लस का रिकॉर्ड बनाया। विराट से पहले विजय हजारे, मंसूर अली खां पटौदी, अजित वाडेकर और मोहम्मद अजहरूद्दीन भी ऐसा कर चुके हैं।
विराट ने भारत की पारी के कुल स्कोर में आधे से ज्यादा रनों का योगदान अकेले दिया। प्रतिशत के लिहाज से भारतीय पारी के 54.37 फीसदी रन विराट ने जोड़े। ऐसा करने वाले वह भारत के दूसरे कप्तान बने हैं। इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी पहले नंबर पर हैं। धोनी (82) ने 2014 में इंग्लैंड के ही खिलाफ ओवल में भारतीय पारी (148) में 55.41 फीसदी रन जोड़े थे।
राज
वार्ता
More News
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

07 May 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) अभिषेक पारेल (65) और जैक फ्रेजर-मक्गर्क (50) रनों की बेहतरीन पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में राजस्थान रायल्स को 20 रन से हराकर अपनी छठीं जीत दर्ज करते हुए प्ले ऑफ की उम्मीद जिंदा रखा।

see more..
image