Sunday, Nov 18 2018 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
खेल Share

भारद्वाज ने बताया कि राज्य क्रिकेट संघ में लोढा समिति की सिफारिश के अनुसार ही एक क्रिकेटर की क्रिकेट मामलों को चलाने के लिये नियुक्ति की गयी थी। लेकिन डीडीसीए में ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा है और डीडीसीए अध्यक्ष ही अपने हिसाब से क्रिकेट समिति अौर चयन समितियों की नियुक्ति कर रहे हैं और डीडीसीए के 12 निदेशकों की पूरी टीम को दरकिनार कर दिया गया है।
उन्होंने आरोप लगाया कि तीन सदस्यीय क्रिकेट समिति में शामिल वीरेंद्र सहवाग, आकाश चोपड़ा और राहुल सांघवी पर हितों के टकराव का पूरा मामला बनता है जबकि इस समिति में आमंत्रित सदस्यों के रूप में शामिल गौतम गंभीर भी हितों के टकराव के घेरे में आते हैं। उन्होंने कहा,“ क्रिकेट समिति को विभिन्न चयन समितियों को चुनने का अधिकार दिया गया है लेकिन ये खिलाड़ी कैसे इन समितियों का चयन कर सकते हैं जो खुद हितों के टकराव के घेरे में हैं।”
भारद्वाज ने सीनियर चयन समिति पर भी सवाल उठाते हुये कहा कि इस समिति के अध्यक्ष अमित भंडारी और सदस्य रजत भाटिया तथा सुखविंदर सिंह और जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष परविंदर अवाना तथा सदस्य सिद्धार्थ साहिब सिंह और मयंक तहलान पर भी हितों के टकराव का मामला बनता है। भारद्वाज ने खासतौर पर सहवाग के लिये कहा कि वह अपनी अकादमियां चलाते हैं और रजत शर्मा के टीवी चैनल में विशेषज्ञ की भूमिका में भी आते हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि रजत शर्मा ने डीडीसीए को जैसे अपने टीवी चैनल की सहायक कंपनी बना लिया है और वह डीडीसीए का तमाम संचालन नोएडा स्थित अपने चैनल के कार्यालय से कर रहे हैं। भारद्वाज ने यह भी आरोप लगाया कि रजत के टीवी चैनल के उपाध्यक्ष पुनीत टंडन तमाम ईमेल लिख रहे हैं और फोन पर डीडीसीए बोर्ड के सदस्यों को निर्देश जारी कर रहे हैं। उनका यह भी आरोप है कि डीडीसीए के कर्मचारियों को तमाम जवाब देने के लिये नोएडा जाना पड़ता है।
भारद्वाज ने मांग की कि मौजूदा हालात में बेहतर होगा कि डीडीसीए अपना चुनाव दोबारा कराये और नये अध्यक्ष का चुनाव करे जो दिल्ली की क्रिकेट के हित में काम कर सके।
राज प्रीति
वार्ता
More News

18 Nov 2018 | 12:01 AM

 Sharesee more..
मंधाना के विस्फोट से ऑस्ट्रेलिया ध्वस्त, भारत टॉप पर

मंधाना के विस्फोट से ऑस्ट्रेलिया ध्वस्त, भारत टॉप पर

17 Nov 2018 | 11:58 PM

प्रोविडेंस (गयाना), 17 नवंबर (वार्ता) ओपनर स्मृति मंधाना की 83 रन की विस्फोटक पारी के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को शनिवार को 48 रन से ध्वस्त कर महिला ट्वंटी 20 विश्वकप के ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

 Sharesee more..

17 Nov 2018 | 11:51 PM

 Sharesee more..
सोनिया और पिंकी प्री क्वार्टरफाइनल में, सिमरन भी जीतीं

सोनिया और पिंकी प्री क्वार्टरफाइनल में, सिमरन भी जीतीं

17 Nov 2018 | 9:37 PM

नयी दिल्ली, 17 नवंबर (वार्ता) भारत की सोनिया और रानी पिंकी ने आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में शनिवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर प्री क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि सिमरनजीत कौर ने अपने पहले दौर का मुकाबला जीत लिया।

 Sharesee more..
image